लाइव टीवी

'कहो ना प्यार है' के बाद बॉलीवुड छोड़ना चाहते थे ऋतिक रोशन, सफलता के बावजूद अकेले कमरे में रोते थे

Updated Mar 30, 2022 | 07:53 IST

Hrithik Roshan Quit Bollywood: ऋतिक रोशन ने साल 2000 में आई फिल्म 'कहो ना प्यार है' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी और फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। लेकिन इसके बाद वह खुश नहीं थे और बॉलीवुड छोड़ना चाहते थे।

Loading ...
ऋतिक रोशन
मुख्य बातें
  • पहली फिल्म 'कहो ना प्यार है' थी सुपरहिट, फिर भी कमरे में खूब रोए थे ऋतिक
  • पहली फिल्म के बाद ऋतिक रोशन को सताने लगा था करियर का डर
  • पिता राकेश रोशन की सलाह आई काम और ऋतिक करियर में बढ़े आगे

Hrithik Roshan Wants to Quit Bollywood: ऋतिक रोशन बॉलीवुड के ऐसे एक्टर हैं जो एक्टिंग, डांस, एक्शन, कॉमेडी और लुक्स सब में निपुण हैं। अपने फिल्मी सफर में उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया है। ऋतिक के फैंस को उनकी फिल्मों से ज्यादा उनके नए डांस मूव्स का इंतजार रहता है। आइये जानते हैं ऋतिक रोशन से जुड़े रोचक तथ्य। 

कहो ना प्यार है से शुरू हुआ करियर

ऋतिक रोशन ने साल 2000 में आई फिल्म कहो ना प्यार है में अभिनय के साथ फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री अमीषा पटेल ने काम किया। यह फिल्म सुपरहिट रही थी। लोगों इस फिल्म को काफी पसंद किया था। इसी फिल्म की बदौलत ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल रातों-रात फेमस हो गए थे। हालांकि, इस फिल्म के बाद ऋतिक रोशन अपने कमरे में अकेले खूब रोये भी थे और वो बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ का फैसला कर लिया था।

बॉलीवुड छोड़ना चाहते थे ऋतिक रोशन

इस पर खुलासा करते हुए ऋतिक के पिता राकेश रोशन ने बताया कि उनके बेटे को पहली फिल्म में अपार सफलता मिली थी लेकिन, इस फिल्म के बाद ऋतिक काफी घबराया हुआ था। व​ह उत्साहित ना होकर अपने कमरे में फूट-फूटकर रो रहा था। वह सोच रहा था कि उसने बॉलीवुड में आकर सही किया या गलत।

राकेश रोशन ने बताया, "मैंने उसके पास जाकर पूछा कि क्यों रो रहे हो, तो उसने बताया, मैं यह सब हैंडल नहीं कर पा रहा हूं। स्टूडियो में जाते ही लड़के और लड़कियां मुझसे मिलने आते हैं। सब मेरे साथ फोटो लेना चाहते है। मुझे कुछ सीखने का मौका नहीं मिल पा रहा है। एक्टिंग का मौका नहीं मिल रहा है। मैं काम पर फोकस नहीं कर पा रहा हूं। तब राकेश रोशन ने ऋतिक को समझाया और कहा कि इस बदलाव को आशीर्वाद की तरह लो। इसे एडजस्ट करके आगे बढ़ो। इसके बाद ऋतिक बॉलीवुड में बड़े हीरो के तौर पर उभर कर आए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।