लाइव टीवी

आमिर की PK फिल्म में छोटे रोल के लिए क्यों राज़ी हुए सुशांत? इंटरव्यू में खुद बताई थी वजह

Updated Jun 20, 2020 | 10:08 IST

Sushant Singh Role in Aamir Khan's PK: आमिर खान की फिल्म पीके में सुशांत सिंह राजपूत ने प्रभावशाली रोल निभाया था लेकिन यह रोल बहुत छोटा था।

Loading ...
सुशांत सिंह राजपूत (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • हमेशा स्क्रिप्ट में अपने किरदार को ध्यान में रखते हुए फिल्म चुनते थे सुशांत सिंह
  • पीके फिल्म में लीड के इतर छोटे साइड रोल में नजर आए थे अभिनेता
  • अपने इस फैसले को लेकर इंटरव्यू में खुद दिया था जवाब

मुंबई: बॉलीवुड के चमकते सितारों में से एक सुशांत सिंह राजपूत का रविवार 14 जून को निधन हो गया। अभिनेता के दुखद निधन ने उनके प्रशंसकों, दोस्तों, परिवार और इंडस्ट्री में उनके सहयोगियों के बीच शोक की लहर दौड़ गई। सुशांत को उनके बांद्रा अपार्टमेंट में फांसी पर लटका हुआ पाया गया और इसके बाद उन्हें मुंबई पुलिस ने मृत घोषित कर दिया।

2016 के एक पुराने इंटरव्यू में, अभिनेता ने इस बारे में बात की थी कि उन्हें अपने समय के एक्टरों के साथ काम करने और उनके साथ एक फिल्म में एक जैसा लाइमलाइट शेयर करने में कोई परेशानी नहीं है।  फिर सुशांत ने यह भी कहा था कि फिल्म में उनकी भूमिका क्या है यह उनके लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने फिल्म 'काई पो चे' के बाद पीके में काम करने का फैसला किया! साथ ही शुद्ध देसी रोमांस ने मुख्य भूमिका निभाते हुए फिल्म जगत में खुद की एक जगह बनाने में मदद की।

स्क्रिप्ट में अपने किरदार पर ध्यान देते थे सुशांत:
अनुपमा चोपड़ा के साथ एक इंटरव्यू के दौरान, उन्होंने आगे कहा था कि वह अपने अनुभव को ध्यान में रखते हुए काम करते हैं। खुद को 'स्वार्थी' अभिनेता बताते हुए सुशांत ने कहा था कि उन्होंने हमेशा कहानी में अपनी भूमिका को ध्यान में रखते हुए स्क्रिप्ट का चुनाव किया। इस दौरान वह सोचते थे कि यह रोल कैसा होगा और यह उनके करियर पर क्या असर डालेगा?

लेकिन इसके बावजूद सुशांत सिंह राजपूत ने पीके फिल्म में छोटे रोल के लिए हामी भरी। हालांकि उनका किरदार प्रभावशाली था लेकिन फिल्म में बहुत कम समय के लिए ही नजर आता है। सुशांत ने एक इंटरव्यू में इस बात का जवाब दिया था।

क्यों की पीके फिल्म...?
उन्होंने कहा था, 'मुझे कोई समस्या नहीं है। मुझे किसी भी तरह से पीके करने के लिए मजबूर नहीं किया गया था। मैंने पहले ही काई पो चे को साइन कर लिया था! लेकिन मैं सिर्फ राजकुमार हिरानी के साथ एक अनुभव हासिल करना चाहता था। और इसीलिए मैंने ऐसा किया। मुझे पता था कि यह रोल फिल्म में इतना बड़ा नहीं होगा। मेरे अनुभव बहुत महत्वपूर्ण हैं। अगर मुझे स्क्रिप्ट पसंद है तो मैं तीसरा किरदार निभा सकता हूं। मैं अभी भी ऐसा करूंगा।'

पीके में सुशांत का रोल:
बतां दें कि सुशांत ने पीके में सरफराज यूसुफ का किरदार निभाया था, फिल्म में आमिर खान और अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में थे। सुशांत की कुछ सबसे यादगार फिल्में एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी, शुद्ध देसी रोमांस, केदारनाथ, सोनचिरैया और छिछोरे हैं। उनकी फिल्म एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी ने दर्शकों के बीच उन्हें सुपरहिट बना दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।