लाइव टीवी

Aamir Khan Birthday: पैसे की कमी के कारण आमिर खान ने चिपकाए अपनी फिल्म के पोस्टर, ऑटो ड्राइवर से पड़ी थी डांट

Updated Mar 14, 2020 | 08:34 IST |

Aamir Khan Birthday: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान 14 मार्च को अपना 55वां बर्थडे मना रहे हैं। आमिर खान को पहचान फिल्म कयामत से कयामत तक के जरिए मिली थी। आमिर ने फिल्म के पोस्टर खुद चिपकाए थे।

Loading ...
1/ 6

मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी आमिर खान  14 फरवरी को 55 साल के हो गए हैं। आमिर खान बॉलीवुड फिल्म मेकर ताहिर हुसैन के बेटे हैं। उन्होंने साल 1973 में यादों की बारात और 1984 में होली में काम किया था। आमिर को साल 1988 में फिल्म कयामत से कयामत तक से पहचान मिली थी।
 

2/ 6

 आमिर खान एक्टिंग से पहले डायरेक्शन में कदम रखना चाहते थे। वह पुणे फिल्म टेलिविजन इंस्टीट्यूट में भी एडमिशन लेना चाहते थे। हालांकि, आमिर के पिता चाहते थे कि वह डॉक्टर बने। आमिर की जिद के आगे उनकी एक न चली।  
 

3/ 6

आमिर खान की फिल्म कयामत से कयामत तक को मंसूर खान ने डायरेक्ट किया था। वहीं, इस फिल्म के प्रोड्यूसर उनके चाचा नासिर हुसैन थे। ये एक कम बजट की फिल्म थी। आमिर खान ने फिल्म के पोस्टर ऑटो रिक्शा पर खुद लगाए थे।  
 

5/ 6

 कयामत से कयामत तक के गाने पापा कहते हैं में आमिर खान की वाइफ रीना दत्ता भी नजर आई थीं। रीना इस फिल्म की शूटिंग देखने के लिए सेट पर आई थीं। रीना को देखते ही मंसूर खान को ख्याल आया कि रीना को फिल्म में रखना चाहिए। 

6/ 6

आमिर खान ने रीना दत्ता से साल 2005 में तलाक ले लिया था। इसके बाद उन्होंने किरण राव से शादी की थी। आमिर और रीना दत्ता के दो बच्चे ईरा खान और जुनैद हैं। ईरा खान डायरेक्शन सीख रही हैं। वहीं, जुनैद पीके के असिस्टेंट डायरेक्टर थे। आमिर और किरण का एक बेटा आजाद है।   

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।