लाइव टीवी

अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख तक, जब बॉलीवुड के इन सेलेब्स की उड़ी मौत की अफवाह

Updated Jan 09, 2021 | 16:12 IST |

Bollywood Celebrities Death Hoax: बॉलीवुड स्टार्स की मौत की झूठी खबरें कई बार सामने आ चुकी है। अब तक जिन सेलेब्स की मौत की अफवाह उड़ी है, उसमें अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान जैसे सितारों के नाम शामिल हैं।

Loading ...
1/ 8
तस्वीर साभार: Instagram

बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन से जुड़ी खबरें बहुत तेजी से फैलती हैं। एक मर्तबा अमिताभ की मौत की झूठी खबर फैल गई थी। यह अफवाह एक मीडिया रिपोर्ट आने के बाद उड़ी थी। रिपोर्ट में कहा गया था कि अमिताभ की अमेरिका में कार क्रेश में मौत हो गई।
 

2/ 8
तस्वीर साभार: Instagram

अपनी शानदार अदाकारी के लिए मशहूर आयुष्मान खुराना की मौती की अफवाह भी उड़ चुकी है। साल 2013 में एक खबर आई थी कि स्विट्जरलैंड में स्नोबोर्डिंग के दौरान आयुष्मान हादसे का शिकार हो गए और फिर उनका निधन हो गया। खबर वायल होने के बाद एक्टर ने ट्विटर पर लिखा था कि एक अजीबोगरीब खबर सुन रहा हैं कि मेरी मौत हो गई है। 

3/ 8
तस्वीर साभार: Instagram

एक्ट्रेस फरीदा जलाल भी अपनी मौत की अफवाहों से तंग हो चुकी हैं। एक बार उन्होंने निधन की झूठी खबर आने के बाद कह था, 'मैं जिंदा हूं।' उन्होंने साथ ही हैरानी भी जताई थी कि ऐसी खबरें आती कहां से हैं।


 

5/ 8
तस्वीर साभार: Instagram

अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस मुमताज के निधन की झूठी खबर पिछले साल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। मुमताज ने इस खबर पर नराजागी जताते हुए कहा था कि मैं एकदम ठीक हूं। अभी जिंदा हूं। मुझे खुशी है। मुझे समझ नहीं आता कि क्यों कोई जानबूझकर ऐसा किया जा रहा है। क्या यह मजाक है? 
 

6/ 8
तस्वीर साभार: Instagram

पिछले कई सालों में अक्सहर दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार के निधन की अफवाह उड़ती रही है। कुछ वक्त पहले भी दिलीप के निधन की झूठी खबर फैली थी, जिसके बाद उनकी पत्नी सायर बानों ने एक बयान जारी कर कहा था कि एक्टर ठीक हैं।

7/ 8
तस्वीर साभार: Instagram

सिंगर लता मंगेशकर की खराब हेल्थ और मौत की भी कई बार अफवाह सामने आ चुकी है। लता मंगेशकर ने अपनी मौत की फर्जी खबर पर कहा था कि नमस्कार, मेरी सेहत को लेकर उड़ाई जा रही अफवाह पर यकीन न करें। ईश्वर की कृपा से सब ठीक है।
 

8/ 8
तस्वीर साभार: Instagram


बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख को लेकर साल 2017 में रिपोर्ट आई थी कि उनकी एक प्लेन क्रैश में जान चली गई है। इसके बाद शाहरुख ने इस खबर पर तंजिया अंदाज में चुटकी ली थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा था कि विमान हादसे, सेट पर जानलेवा हादसे के बावजूद बच गया।

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।