लाइव टीवी

'लगे रहो मुन्ना भाई' से लेकर 'अग्निपथ ' तक, ये हैं संजय दत्त की 5 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में

Updated Jul 29, 2020 | 18:43 IST |

संजय दत्त को बॉलीवुड में 'बाबा' भी कहा जाता है। उन्होंने अपने फिल्म करियर का आगाज 1981 में ‘रॉकी’ से किया था। करीब 30 से पहले शुरु हुआ उनका यह फिल्मी सफर अब भी बदस्तूर जारी है।

Loading ...
1/ 6
तस्वीर साभार: Instagram

संजय दत्त बॉलीवुड के कुछ ऐसे कलाकारों में से हैं जिनका ग्लैमर अभी तक बरकरा है। सूनील दत्त और नरगिस के बेटे संजय दत्त ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत 1981 में रिलीज हुई फिल्म ‘रॉकी’ से की थी। संजय दत्त का अब तक का फिल्मी इतिहास काफी लंबा रहा है, जिनमें उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। उन्होंने अपनी जिंदगी की तरह फिल्मों में भी अपना किरदार वक्त-वक्त पर बदला है। उन्होंने कभी अच्छे बेटे का किरदार किया तो कभी खलनायक बन गए। इसके बाद उन्होंने मुन्ना भाई बन कर लोगों को हंसाया तो कभी पुलिसकर्मी बनकर मुजरिमों को डराया। आइए जानते हैं उनकी जिंदगी की पांच सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों के बारे में।
 

2/ 6
तस्वीर साभार: Instagram

'पीके'

इस फिल्म में संजय दत्त का ज्यादा बड़ा रोल नहीं था। भले ही फिल्म में उनका रोला छोटा था, लेकिन उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से सभी का दिल जीत लिया था। 'पीके' फिल्म को राज कुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकार्ड 337 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी।
 

3/ 6
तस्वीर साभार: Instagram

'अग्निपथ'

साल 2012 में आई इस फिल्म ने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था। इस फिल्म में संजय दत्त ने विलेन कांचा चीना का किरदार निभाया किया था, जिसमें वह बेहद डरावने लगे थे। 'अग्निपथ' फिल्म ने उस समय 109.98 करोड़ रुपए कमाए थे।

5/ 6

'लगे रहो मुन्ना भाई'

मुन्ना भाई एमबीबीएस की सीक्वल इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकार्ड तोड़ 74.88 करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म में उनके साथ उनका सर्किट और विद्या बालन बालन थीं

6/ 6
तस्वीर साभार: Instagram

'डबल धमाल' 

संजय दत्त ने अपने शानदार करियर में सभी प्रकार की भूमिकाएं निभाई हैं। वह हमेशा अपनी परफॉर्मेंस से लोगों को हैरान करने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने लोकप्रिय कॉमेडी फ्रैंचाइजी 'धमाल' की पहली और दूसरी फिल्म में काम किया है। मल्टीस्टारर 'धमाल' को जहां अच्छा रिस्पॉन्स मिला वहीं, दूसरी फिल्म यानी 'डबल धमाल' बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई। 'डबल धमाल' साल 2011 में 45.05 करोड़ रुपए की कमाई करने में सफल रही थी।

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।