लाइव टीवी

महेश भट्ट ने किया था खुलासा- जानवरों जैसी दिखने लगी थीं परवीन बाबी, आंखों में दिखती थी मौत

Updated Apr 04, 2020 | 06:04 IST |

Praveen Babi Birthday: परवीन बाबी का आज 71वां बर्थडे है। परवीन बाबी की साल 2005 में मौत हो गई थी। परवीन के एक्स लवर रहे महेश भट्ट ने एक इंटरव्यू में उनकी बीमारी का खुलासा किया था।

Loading ...
1/ 6

70 और 80 की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस परवीन बाबी का आज (4 अप्रैल) को 71वां बर्थडे है। परवीन बॉबी का जन्म साल 1949 को गुजरात के जूनागढ़ के एक मुस्लिम परिवार में  हुआ था। उन्होंने सेंट जेवियर्स कॉलेज, अहमदाबाद से पढ़ाई की। कॉलेज के दिनों में बीआर इशारा की नजर परवीन बाबी पर पड़ी थी।  

2/ 6

परवीन मिनी स्कर्ट पहनें और हाथ में सिगरेट लिए थीं। बीआर को उनका अंदाज काफी पसंद आया और उन्होंने फिल्म ‘चरित्र’ (1973) के लिए परवीन बाबी को साइन कर लिया था।  फिल्म तो नहीं चली लेकिन परवीन के काम की काफी तारीफ की गई। 

3/ 6

अमिताभ बच्चन की फिल्म मजबूर ने परवीन बाबी को बतौर एक ग्लैमरस हीरोइन फिल्म इंडस्ट्री में पहचान दिलाई। परवीन इसके बाद उन्होंने दीवार, काला पत्थर, नमक हलाल समेत कुल 50 फिल्मों में काम किया था। परवीन बॉबी को 1976 में टाइम्स मैग्जीन के कवर पेज में भी जगह मिल गई थी।   

5/ 6

महेश भट्ट ने कहा- 'वह जानवरों की तरह दिखने लगी थीं, मैंने उसकी ऐसी हालत पहले कभी नहीं देखी थी। वह मुझसे कहती थीं- 'दरवाजा बंद कर दो महेश वह हमें मारने के लिए आ रहे हैं!' मैं उसके उसकी आंखों में पागलपन और मौत का चेहरा देख सकता था।'     
 

6/ 6

परवीन डिप्रेशन, सिजोफ्रेनिया जैसी मानसिक बीमारी से जूझ रही थी। अपने आखिरी दिनों में वह डायबिटीज और गैंगरीन जैसी बीमारी से पीड़ित हो गई थीं। उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। 20 जनवरी, 2005 को परवीन बाबी ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। 

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।