लाइव टीवी

जानिए कौन है वो एक्टर, जिसने 83 में निभाया है श्रीकांत का रोल, एक फिल्म की इतनी है फीस

Updated Dec 25, 2021 | 08:24 IST

83 Film Actor Jiva Facts: 83 फिल्म में साउथ के एक्टर जीवा की एक्टिंग को काफी पसंद किया जा रहा है। फिल्म में जीवा ने कृष्णमचारी श्रीकांत का किरदार निभाया है। जानिए जीवा के बारे में दिलचस्प बातें...

Loading ...
Jiva
मुख्य बातें
  • 83 में जीवा पूर्व क्रिकेटर कृष श्रीकांत का रोल निभाया है।
  • जीवा का असली नाम अमर चौधरी है।
  • जीवा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी।

मुंबई. रणवीर सिंह की फिल्म 83 क्रिसमस के मौके पर रिलीज हो गई है।  1983 में जीते वर्ल्‍ड कप की कहानी पर केंद्रित फिल्म के हर किरदार ने रियल लाइफ कैरेक्टर को पर्दे पर जीवित कर दिया है। फिल्म में पूर्व क्रिकेटर कृष्ण श्रीकांत का किरदार जीवा ने निभाया है। 

जीवा का असली नाम अमर चौधरी हैं। वह साउथ के प्रोड्यूसर आर.बी.चौधरी के बेटे हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1991 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। साल 2003 में बतौर लीड हीरो जीवा ने असाई असााईयाल से डेब्यू किया था। जीवा को पहचान अपनी दूसरी फिल्म थिथकुडे से मिली थी। इस फिल्म के लिए इंटरनेशनल अवॉर्ड भी मिले थे। इसके बाद उन्होंने राम, कीर्ति चक्रा, रामेश्वरम जैसी फिल्मों में काम किया था। 

Also Read: Review: वर्ल्ड कप जीतने की रोमांचक संघर्ष यात्रा है 'फिल्म 83', कपिल देव के रोल में छा गए रणवीर सिंह 

बचपन की दोस्त से की शादी 
जीवा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त सुप्रिया से साल 2007 में शादी की थी। वाइफ के बर्थडे के मौके पर जीवा ने लिखा, 'मेरी बचपन की स्वीटहार्ट जो हमेशा मेरे अच्छे और बुरे वक्त में साथ रही, जो हमारी लड़ाई, वीडियो गेम्स या फिर बर्तन धोते हुए हंसी में साथ हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जीवा एक फिल्म के लिए लगभग एक से डेढ़ करोड़ रुपए तक फीस लेते हैं।  

दिल्ली में टैक्स फ्री हुई 83
रविवार (19 दिसंबर) को फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हुईं और मिनटों में ही 15 हजार से अधिक टिकट बिक गए। इस ट्रेंड के हिसाब से देखें तो फिल्म एडवांस टिकटों से ही 10 करोड़ से अधिक रुपये कमा लेगी। 

दिल्ली सरकार ने मंगलवार 21 दिसंबर 2021 को यह घोषणा की है कि '83' को दिल्ली में टैक्स फ्री कर दिया गया है। इस फिल्म पर दिल्ली सरकार कोई मनोरंजन टैक्स नहीं लेगी जिसके कारण इसकी टिकटें अन्य फिल्मों की अपेक्षा काफी सस्ती होंगी। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।