लाइव टीवी

Alia-Ranbir Wedding: शादी के बाद आलिया भट्ट को मानने पड़ेंगे सास नीतू कपूर के ये नियम, 15 दिन बाहर नहीं निकलेगी नई दुल्हन

Updated Apr 13, 2022 | 16:58 IST

Alia-Ranbir Wedding: रणबीर और आलिया अपना नया सफर शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। शादी के बाद लवबर्ड 15 दिनों का ब्रेक लेंगे, क्योंकि शादी के बाद आलिया को तमाम पंजाबी रस्मों को पूरा करना होगा।

Loading ...
ranbir alia marriage latest update
मुख्य बातें
  • कथित तौर पर आलिया और रणबीर 14 अप्रैल 2022 को लेंगे सात फेरे।
  • रणबीर-आलिया की शादी के प्री वेडिंग कार्यक्रम आज से शुरू।
  • शादी के बाद आलिया को एक दुल्हन के रूप में तमाम पंजाबी रस्मों को पूरा करना होगा पूरा।

Alia-Ranbir Wedding Updates: रणबीर और आलिया की शादी को लेकर बॉलीवुड का बाजार गरमाया हुआ है। दोनों पिछले कुछ दिनों से अपनी शादी की खबरों को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। वहीं आलिया भट्ट के अंकल रॉबिन भट्ट द्वारा इस खबर की पुष्टि करने के बाद फैंस की उत्सुकता और भी बढ़ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बी टाउन की ये फेवरेट जोड़ी 17 अप्रैल को शादी के बंधन में बंधने के लिए पूरी तरह तैयार है और आज से प्री वेडिंग कार्यक्रम शुरू हो जाएगा। बीते दिन आलिया के चाचा ने शादी को लेकर अपडेट दिया था कि, यह चार दिवसीय कार्यक्रम होगा और उनकी शादी में केवल 28 मेहमान शामिल होंगे।

बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, शादी के बाद लवबर्ड 15 दिन का ब्रेक लेंगे, क्योंकि शादी के बाद आलिया को एक दुल्हन के रूप में चौका चारण से लेकर तमाम पंजाबी रस्मों को पूरा करना है। आइए जानते हैं एक कपूर परिवार की बहु के रूप में आलिया को कौन सी रस्मों को निभाना होगा।

पढ़ें- आलिया को लगी रणबीर के नाम की मेहंदी, जानें शादी से जुड़ी पल-पल की हर-छोटी बड़ी अपडेट

शादी के बाद आलिया को निभानी होंगी ये रस्में

शादी के बाद आलिया और रणबीर के रस्मों के बारे में बात करते हुए सूत्र ने आगे बताया कि पंजाबी परंपरा के अनुसार दूल्हा और दुल्हन चार दिनों तक एक कमरे में रहते हैं, रोजाना उन्हें सुबह उठकर एक विशेष पूजा करनी होती है। तथा चौथे दिन सत्यनारायण भगवान की कथा में बैठना होता है। इसके बाद दूल्हा दुल्हन की मांग में लाल रंग का सिंदूर लगाकर सात जन्मों तक साथ रहने का वादा करता है। बता दें रणबीर की मां नीतू कपूर की भी शादी पंजाबी रीति रिवाजों से हुई थी, इसलिए उन्हें इन रस्मों के बारे में अच्छी तरह जानकारी होगी। साथ ही रणबीर दादी के कहने पर अपने पैतृक आवास में शादी कर रहे हैं, इसलिए शादी की पूरी रस्में उनके लिए खास होंगी।

Ranbir-Alia Wedding: क्या हो चुकी रणबीर-आलिया की शादी, इन फोटोज को देख चकराए फैंस

शादी को पूरी तरह रखना चाहते हैं प्राइवेट

बता दें विक्की कौशल की तरह आलिया और रणबीर भी अपनी शादी को पूरी तरह प्राइवेट रखने की कोशिश कर रहे हैं। दोनों ने मैरिज कराने वाली मैनेजमेंट टीम के साथ विवाह में शामिल होने वाले मेहमानों से एनडीए साइन करवा लिया है। इसके तहत शादी में किसी को फोन ले जाने की अनुमति नहीं है। साथ ही सुरक्षा और शादी की सजावट करने वाले लोगों को शादी की तैयारी करते समय व शादी के फंक्शन में अपने फोन का कैमरा ब्लॉक करना होगा।

फिल्मों से दूर होकर भी करोड़ों कमाती हैं आलिया की ननद Riddhima Kapoor, खूबसूरती में किसी से नहीं हैं कम

रणबीर ने भी शादी की खबरों की थी पुष्टि

पिछले महीने पिता ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म शर्मा जी नमकीन के एक कार्यक्रम में रणबीर कपूर ने अपनी शादी की खबरों की पुष्टि करते हुए बताया था कि, वह जल्द ही अपनी प्रेमिका आलिया भट्ट के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। हालांकि शादी के बारे कोई भी अहम जानकारी देने से उन्होंने इंकार कर दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।