लाइव टीवी

अल्लू अर्जुन, प्रभास से राम चरण तक, दिग्गज बॉलीवुड एक्टर्स को टक्कर दे रहे हैं साउथ के सेलेब्स

Updated Apr 03, 2022 | 21:19 IST

Famous South Superstar: साउथ इंडस्ट्री की फिल्में ही नहीं बल्कि एक्टर्स भी अब दुनियाभर में मशहूर हो रहे हैं। बीते कुछ समय में प्रभास, अल्लू अर्जुन, अजित कुमार, जूनियर एनटीआर और यश जैसे साउथ एक्टर्स ने बॉलीवुड एक्टर्स के ग्लैमर को फीका कर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
साउथ सिनेमा के सुपरस्टार्स
मुख्य बातें
  • साउथ सुपरस्टार्स के आगे नहीं ठहरते बॉलीवुड के अक्षय, सलमान और टाइगर
  • एक्शन, एडवेंचर, कॉमेडी, हॉरर और थ्रिलर में वर्ल्ड लेवल पर पसंद की जा रही साउथ फिल्में
  • हिंदी पट्टी दर्शकों को भा रहे अल्लू अर्जुन, यश, प्रभास, राम चरण और जूनियर एनटीआर

Popular South Superstar : एक्शन और स्टंट की जब भी बात होती है तो इसमें साउथ फिल्मों का नाम सबसे टॉप पर होता है। साउथ फिल्मों में वर्ल्ड क्लास का एक्शन सीन देखने को मिलता है। लेकिन अब ना सिर्फ साउथ फिल्म बल्कि साउथ एक्टर्स की भी पॉपुलैरिटी बढ़ गई है। बीते कुछ समय में साउथ के सुपरस्टार्स ने ना सिर्फ साउथ इंडस्ट्री बल्कि बॉलीवुड में भी दर्शकों का दिल जीत लिया।

अल्लू अर्जुन, प्रभास, अजित  कुमार, यश, धनुष, राम चरण और महेश बाबू जैसे कई एक्टर्स हिंदी पट्टी के दर्शकों को भी खूब भा रहे हैं। अगर इन साउथ सुपरस्टार्स की पॉपुलैरिटी और फिल्मों की कमाई के आधार पर आंका जाए तो इनके आगे अब बॉलीवुड के हैंडसम हंग सलमान खान, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन और टाइगर श्राफ जैसे बड़े एक्टर्स का ग्लैमर भी फीका पड़ने लगा है।

अल्लू अर्जुन- अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की फिल्म ‘पुष्पा: द राइज’ को ही देख लीजिए। इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड में करीब 350 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। इसमें सिर्फ हिंदी वर्जन में फिल्म की कमाई 106 करोड़ रुपये रही। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अब साउथ फिल्मों और हीरो का क्रेज हिंदी पट्टी के दर्शकों में पनपने लगा है।

Also Read: Mahesh Babu, Allu Arjun से Anushka Shetty तक, बॉलीवुड फिल्मों को रिजेक्ट कर चुके हैं साउथ के ये सुपरस्टार

प्रभास- ‘बाहुबली: द बिगनिंग’ और ‘बाहुबली 2: द कॉन्क्लूजन’ जैसी फिल्मों ने पैन इंडिया की कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 2000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर दिया। इस फिल्म के बाद प्रभाल ना सिर्फ साउथ इंडस्ट्री बल्कि दुनियाभर के सुपरस्टार बन चुके हैं।

राम चरण और जूनियर एनटीआर 
एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ की बात करें तो ये इस फिल्म ने भी रिलीज होते ही धमाका कर दिया। फिल्म में साउथ सुपरस्टार राम चरण और जूनियर एनटीआर की जोड़ी देखने को मिल रही है। फिल्म 400 करोड़ रुपए के बजट में बनाई गई है। रिलीज के महज पांच दिनों में दुनियाभर में फिल्म ने  600 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की। वहीं हिंदी वर्जन में फिल्म ने 100 करोड़ का आकंड़ा भी पार कर लिया। 

यश 
रॉकिंग स्टार यश भी पॉपुलैरिटी के मामले में बॉलीवुड एक्टर्स से कहीं आगे हैं। फिल्म केजीएफ के बाद वह अपने नाम ज्यादा केजीएफ स्टार के नाम से फेमस हुए।

केजीएफ की सफलता के बाद अब यश केजीएफ 2 में भी नजर आने वाले हैं। इस फिल्म को लेकर फैंस के खूब बेसब्री है। रिलीज के पहले ही इसे लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म 1000 करोड़ रुपए का कारोबार कर सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।