लाइव टीवी

भारतीय मूल के शेफ Justin Narayan ने रचा इतिहास, MasterChef Australia की ट्रॉफी के साथ जीते 1.8 करोड़

Updated Jul 14, 2021 | 12:59 IST

Master Chef Australia 13: भारतीय मूल के शेफ जस्टिन नारायण ने बीती रात मंगलवार को इतिहास रच दिया। 27 वर्षीय ने किश्वर चौधरी और पीट कैंपबेल को हराकर उन्होंने मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया 13 खा खिताब अपने नाम कर लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
भारतीय मूल के जस्टिन नारायण ने जीती मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया 13 की ट्रॉफी
मुख्य बातें
  • भारतीय मूल के शेफ जस्टिन नारायण ने ऑस्ट्रेलिया में दिखाया अपने हाथ का जादू
  • खाने से इतने इंप्रेस हुए जज, जीता मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया 13 का खिताब
  • ट्रॉफी के साथ मिले 1.8 करोड़ रुपए, जस्टिन नारायण ने बताया अपना सपना

Indian Origin Justin Narayan wins Master Chef Australia 13: इस साल कई लोगों की निगाहें मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया पर टिकी थीं। इस सीज़न में भारतीय मूल के कुछ शेफ जैसे दीपिंदर छिब्बर और जस्टिन नारायण ने भी हिस्सा लिया था। दोनों ने भारतीय मसालों और खाना पकाने की कला से जुड़ी विरासत को ऑस्ट्रेलियाई शो तक पहुंचाया और इस बीच जस्टिन ने भारत में अपने लोगों को गौरवान्वित महसूस कराया है।

27 वर्षीय शेफ ने किश्वर चौधरी और पीट कैंपबेल से आगे निकलकर मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया 13 की ट्रॉफी अपने नाम की! वह यह खिताब जीतने वाले दूसरे भारतीय मूल के शेफ हैं।

गोल्डन कप के साथ जस्टिन ने 2,50,000 डॉलर की पुरस्कार राशि भी जीती, जिसकी भारतीय रुपयों में कीमत लगभग 1.8 करोड़ रुपए होती है। एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, उन्होंने लिखा, 'उन लोगों को खोजें जो आप पर विश्वास करते हैं। कड़ी मेहनत करें और उम्मीद है कि आप खुद को आश्चर्यचकित कर देंगे! जो कोई भी इसे पढ़ रहा है मैं आपसे प्यार करता हूं।'

निर्माताओं द्वारा साझा किए गए एक अन्य वीडियो में, जस्टिन को यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'मैंने अभी-अभी मास्टरशेफ सीजन 13, ईयर 2021 जीता है। यह एक असल अहसास है। इसमें डूबने में थोड़ा समय लगने वाला है। मैं पार्टी करने के लिए उत्सुक हूं। जजों को बहुत-बहुत धन्यवाद, अन्य प्रतियोगियों- पीट, किश्वर को भी। यह मेरे पूरे जीवन का सबसे अच्छा अनुभव रहा है।'

यहां वीडियो देखिए:

जस्टिन वास्तव में फिजी और भारतीय माता-पिता के साथ पहली पीढ़ी के ऑस्ट्रेलियाई हैं और उनके खाने में भी इन दोनों देशों की झलक देखने को मिलती है। उनका सपना कथित तौर पर एक भारतीय रेस्तरां के मालिक होने का है, जहां उन्हें भारत की खासियत वाले व्यंजन परोसने का मौका मिले।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।