लाइव टीवी

Exclusive: मिस इंडिया के सफर से लेकर बंगाल चुनावों तक- ये कहा तीनों सुंदरियों मनसा, मान्या सिंह और मनिका ने

प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Feb 16, 2021 | 19:51 IST

Miss India 2020 Exclusive Interview: मिस इंडिया में पहुंचने वालीं मनसा वाराणसी, मान्या सिंह और मनिका शियोकांड का सफर इतना आसान नहीं था। तीनों की जिंदगी में कई मुश्किलें थीं...

Loading ...
miss india 2020 interview
मुख्य बातें
  • मनसा वाराणसी ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर हैं
  • पैसे बचाने के लिए कई-कई किलोमीटर पैदल चली हैं मान्या
  • मनिका शियोकांड मिस इंडिया से काफी प्रभावित थीं

मनसा वाराणसी, मान्या सिंह और मनिका शियोकांड- ये तीन वो नाम हैं, जो देखते ही देखते लोगों के दिलो-दिमाग पर छा गए हैं। ये नाम छाने भी चाहिए क्योंकि बात ही कुछ ऐसी है। मनसा वाराणसी ने फ़ेमिना मिस इंडिया 2020 का ख़िताब अपने नाम कर लिया है। मनसा तेलंगाना के हैदराबाद की हैं। मनसा के साथ उत्तर प्रदेश की रहने वाली मान्या सिंह और हरियाणा की मनिका शियोकांड फर्स्ट तथा सेकेंड रनर अप रहीं। हालांकि, इन तीनों के नाम का पहला अक्षर 'म' कॉमन है लेकिन इन तीनों की जर्नी आसान नहीं थी। 'ब्यूटी विद ब्रेन' वाली तीनों सुंदरियों ने Times Now से बात करते हुए अपनी सफर की बात तो की ही लेकिन इसके साथ ही उन्होंने आगामी बंगाल चुनावों पर भी अपनी राय रखी। तो आईए जानते हैं।

बेहद खास रहा मिस इंडिया तक का सफर

मिस इंडिया 2020 का खिताब जीतने वाली मनसा वाराणसी पेशे से फाइनेंशियल एक्सचेंज इन्फॉर्मेशन एनालिस्ट हैं. मनसा इस सफर को काफी मैजीकल बताती हैं। इससे पहले वे मिस तेलंगाना थीं। मनसा बताती हैं कि उन्होंने पिछले साल ही मिस इंडिया बनने का सपना देखा और जुट गईं इस मिशन पर।

फर्स्ट रनर अप रहीं मान्या सिंह बताती हैं कि मैं ऐसे परिवार से आती हूं, जहां मिस इंडिया के बारे में पता नहीं था। काफी मुश्किलों से भरा रहा था सफर। मिस इंडिया में सेकेंड रनर अप रहीं मनिका शियोकांड कहती हैं कि बचपन से उनका मिल इंडिया में आने को कोई प्लान नहीं था। ज़िंदगी में इस बात का अनुमान लगाना मुश्किलों होता है कि आगे क्या हो...ये कुछ नहीं पता। आप मिस इंडिया का खिताब देखते हैं तो आकर्षित होते ही हैं। बस, मैंने भी जाने की ठान ली। दिलचस्प बात है कि इन तीनों के नाम के पहले अक्षर की तरह एक और बात कॉमन है और वो ये है कि तीनों का बचपन का सपना मिस इंडिया नहीं था।

एकेडकेमिक ओरिएंटेड फैमिली से आती हैं मनसा वाराणसी

मिस इंडिया का क्राउन जीतने वाली मनसा वाराणसी बताती हैं कि शुरूआत में उन्हें अपने फैसले को लेकर थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। मनसा कहती हैं (मुस्कुराते हुए) मेरी दादी मेरे इस फैसले के बेहद नाराज़ थीं। लेकिन अब मेरी फैमिली पूरा सपोर्ट करती है।

विनिंग मोमेंट के दौरान ऐसा महसूस कर रहीं थी तीनों विजेता

मनसा वाराणसी बताती हैं कि जब मिस इंडिया 2020 का नाम की घोषणा की जानी थी, उस वक्त मैं काफी शांत थी। मिस इंडिया के लिए उनके नाम ऐलान होते ही मानो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वहीं, मनिका बताती हैं कि वह किसी भी फैसले के लिए तैयार थीं। हालांकि, मान्या का नाम एनाउंस होते ही उनकी खुशी आंसुओं के जरिए बाहर निकल गई।

Miss World में भारत को करेंगी रिप्रेजेंट

मनसा वाराणसी खुद को वुमन ऑन मिशन मानती हैं। दिसंबर 2021 में मनसा Miss World में भारत को रिप्रेजेंट करेंगी। Miss World को लेकर मनसा कितनी तैयार हैं, इसके जवाब में वह कहती हैं कि फिलहाल वह इस मोमेंट को सेलीब्रेट करेंगी। वो अपने परिवार से मिलंगी और मुंबई आने पर वह Miss World की तैयारी भी करेंगी।

अब जिम्मेदारी और बढ़ गई है

मनसा, मान्या और मनिका- तीनों का कहना है कि मिस इंडिया में जाने के बाद उनकी खुद की जिम्मेदारी बढ़ गई है। उनसे काफी लोगों को उम्मीदें हैं और वे हर जिम्मेदारी निभाने की कोशिश करेंगी।

वो प्रश्न जिसने मनसा को खिताब तक पहुंचाया

मिस इंडिया को वो आखरी राउंड जिसको पार करना बेहद मुश्किल होता है- वो होता है प्रश्न काल का राउंड। मनसा बताती हैं कि आखरी राउंड उनसे जो सवाल पूछा गया..उसका जवाब देने के बाद उनके सिर पर ताज सजा। वो सवाल था- What is the difference between spirituality and religion? Do you yourself a spiritual person or religious person? हालांकि, इस सवाल का जबाव आपको शो देखने के बाद ही पता चलेगा।

हर मौका भुनाने की कोशिश करेंगे

मनसा, मान्या और मनिका- तीनों का कहना है कि जिंदगी में जो अच्छे मौके आएंगे उनको भुनाने की कोशिश करेंगी। बॉलीवुड से भी अगर उनको अप्रोच किया जाता है तो ज़ाहिर तौर पर वह मौके को स्वीकार र करेंगी।

बंगाल चुनाव में किसकी होगी जीत- इस पर भी दिया जवाब

आने वाले दिनों में बंगाल चुनाव आ रहे हैं। जिसको भारत की सियासत भी गर्म है। आने वाले बंगाल चुनावों में सत्ता किसके हाथ आती है। इसको लेकर भी तीनों सुंदरियों ने अपनी राय रखी। तीनों का कहना है कि भारत एक बड़ा लोकतांत्रिक देश है, तो जो देश की जनता का जो भी फैसला होगा..हम तीनों ही लोगों के फैसले को सपोर्ट करेंगे और उसका सम्मान करेंगी।

खुद पर रखें भरोसा

मनसा, मान्या और मनिका तीनों ने काफी मुश्किलों को पार करते हुए ये मुकाम हासिल किया है। देश के युवाओं को मैसेज के तौर पर उन्होंने यही कहा है कि आप खुद से प्यार करना सीखें और खुद पर भरोसा रखें।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।