लाइव टीवी

राजकुमारी डायना का एक्सीडेंट सीन होना था शूट, महारानी एलिजाबेथ II के निधन के बाद रुकी द क्राउन की शूटिंग

Updated Sep 10, 2022 | 09:10 IST

The Crown web series: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज द क्राउन की शूटिंग रोक दी गई है। सीरीज में शूट होने वाला था राजकुमारी डायना का एक्सीडेंट सीन।

Loading ...
The Crown
मुख्य बातें
  • रानी एलिजाबेथ द्वितीय का गुरुवार को निधन हो गया था।
  • रानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद रोक दी द क्राउन की शूटिंग।
  • द क्राउन के छठे सीजन में शूट होना था राजकुमारी डायना का डेथ सीन।

The Crown Season 6 shooting: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज 'द क्राउन' के छठे की शूटिंग को रोक दिया गया है। वेब सीरीज राजघराने पर आधारित है। वेब सीरीज का पांचवां सीजन इस ऑटम रिलीज होने वाला है। इस सीरीज का पहला सीजन साल 2016 में रिलीज हुआ था। इसके बाद साल 2020 तक कुल चार सीजन रिलीज हो चुके हैं। गौरतलब है कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का गुरुवार को निधन हो गया था।     

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वेब सीरीज में राजकुमारी डायना के कार एक्सीडेंट की शूटिंग होने वाली थी। इसके लिए स्पेन के बार्सीलोना में सेट भी लगाया जा चुका था। रानी एलिजाबेथ II के निधन की खबर आते ही शो की शूटिंग को करीब हफ्तेभर के लिए रोक दिया गया। सीरीज के मेकर पीटर मॉर्गन ने एक इंटरव्यू में कहा है, 'द क्राउन महारानी को हमारा लव लेटर है। मुझे फिलहाल इस बारे में कुछ भी नहीं कहना है। केवल उनके लिए मौन और इज्जत है। हम उनकी याद में सीरीज की शूटिंग भी रोक रहे हैं।'

Also Read:  जब ब्रिटेन के राजा प्रिंस चार्ल्स को पद्मिनी कोल्हापुरे ने किया था किस, भारत से लंदन तक मच गया था शोर

ये एक्ट्रेस ने निभाया माहरानी का किरदार
द क्राउन वेब सीरीज में एलिजाबेथ डेबिकी दिवंगत राजकुमारी डायना का किरदार निभा रही हैं। इससे पहले चौथे सीजन में एमा कोरिन ने डायना का किरदार निभाया था। सीरीज के पहले और दूसरे सीजन में इंग्लिश अभिनेत्री क्लेयर फॉय ने महारानी एलिजाबेथ II का किरदार निभाया था। चौथे और पांचवें सीजन में ओलिविया कोलमैन ने ये किरदार निभाया था। पहले और दूसरे सीजन में मैट स्मिथ ने चौथे और पांचवें सीजन में टोबियास मेनजीस ने प्रिंस चार्ल्स का किरदार निभाया है। 

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 96 साल की उम्र में निधन हो गया था। महारानी के निधन के बाद उनके सबसे बड़े बेटे प्रिंस चार्ल्स का राजाभिषेक हुआ। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दिवंगत महारानी को श्रद्धांजलि दी है। इसके अलावा कई बॉलीवुड सेलेब्स ने भी सोशल मीडिया पर दुख जाहिर किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।