लाइव टीवी

पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर के खिलाफ हुई FIR, मस्जिद के अंदर शूट किए म्यूजिक वीडियो Qubool पर हुआ हंगामा

Updated Aug 17, 2020 | 11:34 IST

Saba Qamar blasphemy: अभिनेत्री सबा कमर और सिंगर बिलाल सईद कोकथित रूप से मस्जिद की पवित्रता का उल्लंघन करने के लिए दोषी ठहराया है। इसी के तहत लाहौर पुलिस में मामला दर्ज हुआ है...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
सबा कमर और बिलाल सईद।
मुख्य बातें
  • सबा कमर और बिलाल सईद का म्यूजिक वीडियो कुबूल 11 अगस्त को रिलीज हुआ है।
  • म्यूजिक वीडियो कुबूल से कॉन्ट्रोवर्शियल सीन्स को अब हटा दिया गया है। 
  • एक सीन की वजह से दोनों को मस्जिद की पवित्रता का उल्लंघन करने के लिए दोषी ठहराया गया है।

पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर और सिंगर बिलाल सईद को लाहौर पुलिस ने एक मस्जिद की कथित रूप से पवित्रता का उल्लंघन करने के लिए दोषी ठहराया है। यहां दोनों ने अपने एक संगीत वीडियो की शूटिंग की थी। इसी के बाद लाहौर पुलिस ने पाकिस्तानी कलाकार सबा और बिलाल के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

दरअसल सबा कमर और बिलाल सईद ने लाहौर की वजीर खान मस्जिद के अंदर एक संगीत वीडियो शूट किया था। निकाह का दृश्य दिखाने वाले वीडियो की एक छोटी क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसी के बाद पाकिस्तान में धार्मिक और राजनीतिक लोगों से कड़ी प्रतिक्रिया मिली।
कई यूजर्स ने वजीर खान मस्जिद की पवित्रता का अपमान करने के लिए सबा कमर और बिलाल सईद के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की। 
पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट्स में कहा गया है कि शिकायतकर्ता एडवोकेट सरदार फरहत मंजूर खान द्वारा 13 अगस्त को अभिनेत्री सबा कमर और गायक बिलाल सईद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। 

एफआईआर पाकिस्तान दंड संहिता (पीपीसी) की धारा 295 पर आधारित है। जो कि धर्म से संबंधित अपराधों, किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे चोट पहुंचाने और जानबूझक दुर्भावनापूर्ण कृत्यों से संबंधित है। इसके तहत किसी धर्म या धार्मिक मान्यताओं का अपमान करके किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को अपमानित करना है। हालांकि लाहौर सेशन कोर्ट ने सबा और बिलाल को अंतरिम जमानत दे दी है।

सबा कमर ने मांगी माफी
संगीत वीडियो की क्लिप पर तीखी आलोचना मिलने के बाद सबा कमर ने ट्विटर पर माफी मांगी है। उन्होंने लिखा, 'सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा बीटीएस वीडियो केवल एक सर्कुलर मूवमेंट था। ताकि हम म्यूजिक पोस्टर के लिए तस्वीरें खींच सकें। कुबूल वीडियो में एक खुशहाल शादीशुदा जोड़े को निकाह के ठीक बाद वाले वक्त को दिखाया गया है इसके बावजूद अगर हमने ना चाहते हुए भी किसी की भावनाएं आहत की हों तो हम दिल से माफी मांगते हैं। सभी को प्यार और शांति।' आपको बता दें, सबा कमर और बिलाल सईद का म्यूजिक वीडियो कुबूल 11 अगस्त को रिलीज हुआ है। हालांकि वीडियो से कॉन्ट्रोवर्शियल सीन्स को हटा दिया गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।