लाइव टीवी

सुशांत सिंह राजपूत को इस साल मिल सकता है नेशनल अवॉर्ड, एक स्पेशल केटेगरी में मिलेगा ये सम्मान?

Updated Aug 17, 2020 | 10:36 IST

Sushant Singh Rajput National Award: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को इस साल नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा सकता है। उनको एक विशेष तरीके से सम्मानित किए जाने की चर्चा जोरों पर है...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
सुशांत सिंह राजपूत।
मुख्य बातें
  • सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में फिलहाल जांच जारी है।
  • मामले में लगातार हर गुजरते दिन के साथ नए मोड़ सामने आ रहे हैं।
  • परिवार और फैन्स लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। 

सुशांत सिंह राजपूत को हाल ही में कैलिफोर्निया असेंबली की ओर से सम्मानित किया गया है। सुशांत के समाज में जबरदस्त योगदान के लिए उनको यह सम्मान दिया गया है। अब यह कहा जा रहा है कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को इस साल नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। हालांकि नेशनल अवॉर्ड्स में उनको एक विशेष तरीके से सम्मानित किया जाएगा। 

एक एंटरटेनमेंट पोर्टल की रिपोर्ट के अनुसार सुशांत को मिलने जा रहे नेशनल अवॉर्ड की सटीक केटेगरी का अभी खुलासा नहीं हुआ है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय के एक करीबी सूत्रों ने कहा है कि मान्यता की प्रकृति जल्द ही तैयार की जाएगी।

राष्ट्रीय पुरस्कारों में स्पष्ट रूप से सम्मानित किए जाने के अलावा सुशांत सिंह राजपूत की फिल्मों को एक अलग उत्सव के रूप में मनाने की योजना भी सरकार द्वारा बनाई जा रही है। जहां तक राष्ट्रीय पुरस्कार का सवाल है, यह भारतीय सिनेमा में उनके अहम योगदान के लिए एक विशेष सम्मान के रूप में दिया जाएगा।


बॉलीवुड हंगामा को सरकार के एक सोर्स ने बताया, 'सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया है। सुशांत की लाइफ को अब उनकी मौत के बाद जश्न के रूप में मनाया जा रहा है जबकि एक अभिनेता के रूप में उनके काम को जीवनकाल में वैसी मान्यता कभी नहीं मिली। इस तरह के असंतुलन को ठीक किए जाने की आवश्यकता है।'


सुशांत की दिल बेचारा को मिला फैन्स का प्यार
सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद रिलीज हुई उनकी आखिरी फिल्म दिल बेचारा को दर्शकों का खूब प्यार मिला। फिल्म को मुकेश छाबड़ा ने डायरेक्ट किया। इसमें सुशांत सिंह राजपूत ने संजना सांघी के साथ स्क्रीन शेयर की। फिलहाल सुशांत की मौत के मामले में जांच जारी है। जब से उनके पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती और पांच अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है मामले में लगातार नए मोड़ हर गुजरते दिन के साथ सामने आ रहे हैं। परिवार के साथ-साथ फैन्स लगातार सीबीआई जांच की मांग करते हुए सच सामने लाने की अपील कर रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।