लाइव टीवी

एक्ट्रेस ही नहीं सफल बिजनेसवुमन भी हैं पूनम ढिल्लों, भारत में लाई थी पहली वैनिटी वैन

Updated Apr 18, 2022 | 07:39 IST

Poonam Dhillon Birthday: 80 और 90 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों 18 अप्रैल को अपना बर्थडे मना रही हैं। महज 16 साल की उम्र में फिल्मों में डेब्यू करने वालीं पूनम ढिल्लों ने पहली ही फिल्म में स्विमसूट पहना था। जानिए पूनम की लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें....

Loading ...
Poonam Dhillon
मुख्य बातें
  • पूनम ढिल्लों 18 अप्रैल को अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • पूनम ढिल्लों ने महज 16 साल की उम्र में स्विमसूट पहना था।
  • पूनम ढिल्लों को बॉलीवुड में लाने का क्रेडिट यश चोपड़ा को जाता है।

Poonam Dhillon Facts: 16 साल की उम्र में फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीतकर तहलका मचाने वाली एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों 18 अप्रैल को अपना बर्थडे मना रही हैं। पूनम ने 80 और 90 के दशक में नूरी, त्रिशूल, सोहनी-महेवाल, कर्मा, दर्द जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। पूनम को बॉलीवुड में लॉन्च करने का क्रेडिट यश चोपड़ा को जाता है। 

पूनम ढिल्लों (Poonam Dhillon facts) ने फिल्म त्रिशूल से बॉलीवुड में कदम रखा। अपनी पहली फिल्म में ही उन्होंने स्विमसूट पहनने से परहेज नहीं किया था। उस वक्त उनकी उम्र महज 16 साल थी। इसके बाद भी उन्होंने कई फिल्मों में स्विमसूट पहना था। इसमें अमिताभ बच्चन की फिल्म गिरफ्तार भी शामिल है। हालांकि, त्रिशूल फिल्म पूनम ने पहले रिजेक्ट कर दी थी। बाद में एक्ट्रेस ने एक शर्त यश चोपड़ा के सामने रखी थी। उन्होंने कहा था कि वह फिल्म की शूटिंग अपने स्कूल की छुट्टियों के दौरान ही करेंगी। वह नहीं चाहती थीं कि उनकी पढ़ाई डिसटर्ब हो।   

Also Read: यश चोपड़ा से जुड़ा था नाम पूनम ढिल्लों का नाम, पति को सबक सिखाने के लिए किया ऐक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर

भारत में लाई थी वैनिटी वैन
पूनम के करियर में फिल्म नूरी भी मील का पत्थर थीं। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्ट्रेस की केटेगरी में नोमिनेट भी किया गया था। भारत में वैनिटी वैन लाने का क्रेडिट भी पूनम ढिल्लों को ही जाता है। दरअसल एक्ट्रेस एक बार लॉस एंजेलिस गई थीं। यहां उन्होंने पहली बार वैनिटी वैन देखी थी। देश वापस लौटकर एक्ट्रेस ने 25 वैनिटी वैन बनाई। आज भारत में लगभग सभी बड़े एक्टर्स के पास आलीशान वैनिटी वैन है। हिंदी के अलावा पूनम ने बंगाली, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है। 

बिग बॉस की रह चुकी हैं कंटेस्टेंट
पूनम ढिल्लों बिग बॉस सीजन तीन की कंटेस्टेंट रह चुकी हैं। वह इस सीजन की सेकंड रनर अप रही थीं। एक्ट्रेस के साथ-साथ पूनम एक बिजनेसवुमन हैं। वह वैनिटी नाम से एक मेकअप कंपनी भी चलाती हैं। 

पर्सनल लाइफ की बात करें तो साल 1988 में पूनम ने फिल्म प्रोड्यूसर अशोक ठकारिया से शादी की थी। दोनों का एक बेटा और बेटी है।पूनम के पति अशोक के एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर के बाद सबक सिखाने के लिए पूनम ने भी खुद ऐक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर किया था।  साल 1997 में दोनों का तलाक हो गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।