लाइव टीवी

RajKummar Rao Facts: कभी स्कूल में टीचर की नौकरी करते थे राजकुमार राव, आज एक फिल्म के लिए लेते हैं इतने करोड़

Updated Aug 31, 2021 | 06:39 IST

Raj Kummar Rao Birthday: राजकुमार राव 31 अगस्त को अपना बर्थडे मना रहे हैं। कभी स्कूल टीचर की नौकरी करने वाले राजकुमार राव आज बॉलीवुड के सबसे उभरते स्टार हैं। जानिए राजकुमार राव से जुड़ी दिलचस्प बातें...

Loading ...
RajKummar Rao
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव का आज बर्थडे है।
  • राजकुमार राव ने फिल्म लव सेक्स और धोखा से करियर की शुरुआत की थी।
  • राजकुमार राव का बचपन काफी संघर्षों से भरा था।

मुंबई. राजकुमार राव 31 अगस्त को अपना 37वां बर्थडे मना रहे हैं। राजकुमार राव ने साल 2010 में फिल्म लव सेक्स और धोखा से डेब्यू किया था। एक्टर ने एफटीआईआई से एक्टिंग में ग्रेजुएट होने के बाद काफी संघर्ष करना पड़ा था। 

राजकुमार राव का जन्म गुरुग्राम हरियाणा में हुआ था। उनके पिता सत्यपाल यादव रेवेन्यू डिपार्टमेंट में काम करते थे। वहीं, उनकी मम्मी कमलेश यादव हाउसवाइफ थीं। कॉलेज के दौरान ही राजकुमार राव कॉलेज के दौरान ही थिएटर से जुड़े थे। इसके बाद उन्होंने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में एडमिशन लिया था। राजकुमार राव मीडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते थे। इस कारण उन्हें शुरुआत से ही संघर्ष करना चाहता है।

स्कूल में की नौकरी
इंडिया टुडे से बातचीत में राजकुमार राव ने बताया कि दो साल तक उनकी टीच स्कूल की फीस भरा करते थे। राजकुमार राव ने स्कूल में टीचर की नौकरी भी की है। राजकुमार राव ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, 'गुड़गांव सेक्टर 14 में केवी पब्लिक स्कूल नामक स्कूल में दाखिला लिया फिर मैंने उनके वार्षिक दिवस समारोह के लिए एक नाटक किया। मैं तीन महीने तक वहां रहा था।'  

16 हजार रुपए थी पहली फीस
राजकुमार राव ने फिल्म लव सेक्स और धोखा से डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए 16 हजार रुपए फीस मिली थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजकुमार राव एक फिल्म के लिए चार से पांच करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। 

नेटवर्थ की बात करें तो राज कुमार राव लगभग छह मिलियन डॉलर यानी 43 करोड़ रुपए है। वर्कफ्रंट की बात करें तो राजकुमार राव अब बधाई हो के सीक्वल बधाई दो में नजर आने वाले हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।