लाइव टीवी

Mukesh Khanna Net worth: इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं 'शक्तिमान', जानें उनकी नेट वर्थ, इनकम और फीस

Updated Aug 31, 2021 | 06:46 IST

Mukesh Khanna aka Shaktimaan Net Worth: छोटे पर्दे के पहले सुपर हीरो ‘शक्तिमान’ (Shaktimaan) के रूप में मुकेश खन्‍ना पहचाने जाते थे। आइये जानते हैं उनकी प्रॉपर्टी और नेटवर्थ के बारे में-

Loading ...
Mukesh Khanna
मुख्य बातें
  • 63 साल के हो चुके मुकेश खन्‍ना ने सफलता का ऐसा स्‍वाद चखा है जो हर किसी को नहीं मिलता।
  • उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म रूही से की, जो साल 1981 में रिलीज हुई थी।
  • आज हम अपने पाठकों को मुकेश खन्‍ना की नेट वर्थ और प्रॉपर्टी के बारे में बताने जा रहे हैं।

Mukesh Khanna aka Shaktimaan Net Worth, Income, Salary: लोकप्रिय धारावाहिक ‘महाभारत’ में भीष्म पितामह और शक्तिमान में लीड भूमिका अदा कर लोकप्रियता हासिल करने वाले टीवी और फिल्मों के दिग्गज एक्टर मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) आजकल पर्दे पर कम नजर आते हैं लेकिन अपने बयानों से चर्चा में रहते हैं। वह देश और समाज के बारे में बात करते हुए नजर आते हैं। एक जमाना था जब लोग मुकेश खन्‍ना के दीवाने हुआ करते थे। 

छोटे पर्दे के पहले सुपर हीरो ‘शक्तिमान’ (Shaktimaan) के रूप में मुकेश खन्‍ना पहचाने जाते थे। 63 साल के हो चुके मुकेश खन्‍ना ने सफलता का ऐसा स्‍वाद चखा है जो हर किसी को नहीं मिलता। उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म रूही से की, जो साल 1981 में रिलीज हुई थी। वैसे तो मुकेश खन्‍ना के बारे में कई ऐसी बातें हैं जिनकी चर्चा की जानी चाहिए लेकिन आज हम उनकी नेट वर्थ और प्रॉपर्टी के बारे में आपको बताएंगे। 

मुकेश खन्‍ना की नेट वर्थ 

caknowledge.com वेबसाइट के अनुसार, मुकेश खन्ना 22 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। वह आज भी 25 लाख रुपये महीने से ज्‍यादा की कमाई करते हैं। उनकी सालाना आमदनी 3 करोड़ रुपये के आस पास होती है। मुकेश खन्‍ना एमके फिल्म्स के फाउंडर और डायरेक्टर के रूप में काम कर रहे हैं। 

इतनी लेते थे फीस

शक्तिमान के लिए मुकेश खन्‍ना को 7.80 लाख रुपये मिलते थे। जब इस शो के 104 एपिसोड हुए तो उनकी फीस बढ़ाकर 3 से 10 लाख कर दी गई थी। उन्‍हें 10.80 लाख रुपये मिलने लगे थे। मुकेश खन्‍ना ने खुद बताया था कि मेकर्स उन्‍हें 16 लाख रुपये तक देने की सोच रहे थे। आज मुकेश खन्ना दो-दो एक्टिंग स्कूल चला रहे हैं, जहां हर उस बच्चे और शख्स को ट्रेनिंग दी जाती है जो एक्टर बनने का सपना देखता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।