लाइव टीवी

करण जौहर की भाभी हैं रानी मुखर्जी, अजय देवगन से भी है खास रिश्ता, ये सेलेब्स भी हैं रिश्तेदार

Updated Mar 21, 2022 | 06:33 IST

Rani Mukherjee Family Tree: रानी मुखर्जी 21 मार्च को अपना बर्थडे मना रही हैं। रानी मुखर्जी काजोल की चचेरी बहन हैं। इसके अलावा वह करण जौहर की भाभी भी हैं। जानिए बी टाउन में कौन हैं रानी मुखर्जी के रिश्तेदार।

Loading ...
Rani Mukherjee
मुख्य बातें
  • रानी मुखर्जी आज अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • रानी मुखर्जी और काजोल चचेरी बहन हैं।
  • रानी मुखर्जी और करण जौहर रिश्ते में भाभी-देवर हैं।

Rani Mukherjee Birthday Facts. 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस रही रानी मुखर्जी 21 मार्च को अपना बर्थडे मना रही हैं। रानी मुखर्जी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1996 में आई फिल्म राजा की आएगी बारात से की थी। रानी मुखर्जी काजोल की कजिन बहन हैं। उन्हें पहचान मेहंदी और साल 1999 में आई करण जौहर की फिल्म कुछ-कुछ होता है से मिली थी।

रानी मुखर्जी बॉलीवुड के समर्थ-मुखर्जी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता राम मुखर्जी फिल्म डायरेक्टर थे। उन्होंने फिल्माया स्टूडियो की स्थापना की है। वहीं, रानी मुखर्जी की मम्मी कृष्णा मुखर्जी एक प्लेबैक सिंगर थीं। रानी मुखर्जी के माता-पिता के अलावा कई अन्य सदस्य भी फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हैं। रानी मुखर्जी के दादा रवींद्र मोहन मुखर्जी और काजोल के दादाजी शशधर मुखर्जी सगे भाई थे। ऐसे में काजोल और रानी के पिता कजिन भाई हैं। वहीं, अजय देवगन रानी मुखर्जी के जीजाजी हैं। 

आशुतोष गोवारिकर से भी है रिश्ता 
लगान फिल्म के डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर भी रिश्ते में रानी मुखर्जी के जीजा लगते हैं। आशुतोष गोवारिकर की वाइफ सुनीता डायरेक्टर अयान मुखर्जी की सगी बहन है। रानी मुखर्जी ने प्रोड्यूसर और डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा से शादी की थी। आपको बता दें कि करण जौहर और आदित्य चोपड़ा दोनों कजिन भाई है। ऐसे में रानी मुखर्जी करण जौहर की भाभी भी हैं। ब्रह्मास्त्र फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी भी रानी मुखर्जी के भाई हैं। अयान एक्टर देब मुखर्जी के बेटे हैं। देब मुखर्जी काजोल के दादा शशधर मुखर्जी के बेटे हैं। 

Also Read: Rani Mukherjee से Yami Gautam तक, बॉलीवुड अभिनेत्रियों का जब फिल्म डायरेक्टर्स पर आया दिल

पहली फिल्म रिलीज से पहले अस्पताल में थे पिता
रानी मुखर्जी ने एक इंटरव्यू में बताया कि पहली फिल्म राजा की आएगी बारात रिलीज होने से पहले उनके पिता अस्पताल में थे। उनका बाईपास ऑपरेशन होना था। लेकिन, वह बेटी की फिल्म रिलीज का इंतजार कर रहे थे।ऐसे में वह ऑपरेशन के लिए जाने के इच्छुक नहीं थे। 

रानी मुखर्जी इसके अलावा बंटी और बबली के सीक्वल में भी नजर आई थीं। फिल्म में रानी मुखर्जी के अपोजिट सैफ अली खान थे। ये फिल्म साल 2005 में आई फिल्म का दूसरा हिस्सा था। हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर फिल्म फ्लॉप रही थी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।