लाइव टीवी

Shivaji Satam Birthday: कभी बैंक में कैशियर की नौकरी करते थे CID के एसीपी प्रद्युमन, ऐसी है फैमिली

Updated Apr 21, 2021 | 07:54 IST

Shivaji Satam Birthday: शिवाजी साटम 21 अप्रैल को 71वां बर्थडे मना रहे हैं। शिवाजी साटम सीआईडी के अलावा वास्तव, नायक, सूर्यवंशम जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। 

Loading ...
Shivaji Satam
मुख्य बातें
  • शिवाजी साटम 21 अप्रैल को 71वां बर्थडे मना रहे हैं।
  • शिवाजी साटम सीआईडी के अलावा वास्तव, नायक, सूर्यवंशम जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। 
  • शिवाजी साटम एक्टिंग फील्ड में आने से पहले सेंट्रल बैंक में कैशियर की नौकरी कर चुके हैं।  

मुंबई. टीवी सीरियल सीआईडी में एसीपी प्रद्युमन का किरदार से पिछले 23 साल से दिलों में राज कर रहे एक्टर शिवाजी साटम 21 अप्रैल को 71वां बर्थडे मना रहे हैं। शिवाजी साटम सीआईडी के अलावा वास्तव, नायक, सूर्यवंशम जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। 

शिवाजी साटम ने अपने करियर की शुरुआत 1987 में आई फिल्म पेस्टोनजी से की थी। शिवाजी साटम एक्टिंग फील्ड में आने से पहले सेंट्रल बैंक में कैशियर की नौकरी कर चुके हैं।  

कैशियर की नौकरी के दौरान उन्हें रिएल लाइफ में सीआईडी काम करना पड़ा। दरअसल बैंक में हुई एक घटना को लेकर पुलिस ने उन्हें ही मामले को सुलझाने का मौका दिया था।

बाल-बाल बचे थे शिवाजी साटम
इंडिया टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक CID की शूटिंग के दौरान शिवाजी साटम एक जानलेवा एक्सीडेंट में बाल-बाल बचे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक  शिवाजी साटम भारत और तिब्बत की सीमा के पास शूटिंग कर रहे थे।

शूटिंग के दौरान वह बर्फ में दबने वाले थे। हालांकि, सीरियल के क्रू ने उन्हें बचाया था। 2004 में CID सीरियल का नाम लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड‌स में दर्ज किया गया। 111 मिनट का पूरा एपिसोड सिंगल शॉट में बिना किसी कट के शूट किया गया था। 

मराठी फिल्मों में कर चुके हैं काम
शिवाजी साटम टीवी सीरियल के अलावा बॉलीवुड और मराठी फिल्मों में काम कर चुके हैं। साल 1998 में उन्होंने संजय दत्त की फिल्म वास्तव में उनके पिता का किरदार निभाया था।   

पर्सनल लाइफ की बात करें तो शिवाजी साटम के बेटे अभिजीत साटम मराठी फिल्मों के एक्टर और प्रोड्यूसर हैं। अभिजीत साटम ने मराठी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस मधुरा वेलणकर से शादी की हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।