लाइव टीवी

मोहम्मद रफी साहब के एक गाने ने बदली इस युवक की किस्मत, मिला फिल्म में गाने का ऑफर

Updated Feb 22, 2022 | 23:35 IST

इशान म्यूजिक इंडस्ट्री के उभरते हुए गायको में से एक हैं। इशान की पॉपुलेरिटी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि हिंदी गानों के साथ उनके तेलुगु गानों को भी लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Ishaan Nigam
मुख्य बातें
  • इशान निगम उत्तर प्रदेश के एक छोटे से शहर बहराइच से रखते हैं ताल्लुक।
  • इशान निगम ने टॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री से की अपने करियर की शुरुआत।
  • मोहम्मद रफी साहब के एक गाने ने उन्हें म्यूजिक के लिए किया प्रेरित।

Ishaan Nigam Profile: कड़ी मेहनत और संघर्ष से व्यक्ति बड़े से बड़े मुकाम को हासिल कर सकता है, कुछ ऐसी ही है उत्तर प्रदेश के बहराइच के रहने वाले इशान निगम की कहानी। इशान म्यूजिक इंडस्ट्री के उभरते हुए गायको में से एक हैं। इशान की पॉपुलेरिटी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि हिंदी गानों के साथ उनके तेलुगु गानों को भी लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। बता दें इशान ने कई तेलुगु फिल्म के गानों में भी अपनी आवाज दी है। साल 2018 में उन्होंने टॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत की और जोस्यबथला शर्मा द्वारा रचित एक भक्ति गीत को अपनी शानदार आवाज दी थी, इसके लिए उन्हें काफी सराहा गया था।

टाइम्स नाउ नवभारत के साथ बातचीत के दौरान इशान ने बताया कि मोहम्मद रफी साहब के एक गाने ने किस तरह उनके अंदर म्यूजिक के प्रति एक धुन पैदा कर दी। ऐसे में आइए जानते हैं म्यूजिक इंडस्ट्री के उभरते हुए गायकों में शुमार इशान निगम के बारे में कुछ खास बातें।

बचपन से ही था म्यूजिक का शौक

इशान उत्तर प्रदेश के एक छोटे से शहर बहराइच से ताल्लुक रखते हैं। बातचीत के दौरान इशान ने बताया कि बचपन से ही उन्हें म्यूजिक का काफी शौक था। उन्होंने कॉलेज स्तर और राष्ट्रीय स्तर की कई सिंगिंग प्रतियोगताओं में भाग लिया। साथ ही आईआईटी और बीएचयू जैसे राष्ट्रीय स्तर पर कई पुरस्कार जीते हैं। साल 2015 में उन्हें यूटीवी बिंदास और डिज्नी इंडिया द्वारा भारत के शीर्ष 20 संगीतकारों के रूप में चुना गया था, जो कि KMMC यानी डॉ ए.आर रहमान द्वारा स्थापित एक संगीत संस्थान है।

साथ ही इशान ने साल 2018 में टॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत की और जोस्यबथला शर्मा द्वारा रचित एक भक्ति गाने को अपनी आवाज दी, इसे एसवीबीसी टीटीडी चैनल पर अन्नमय्या पटाकू पट्टाभिषेकम कार्यक्रम के लिए टेलीकास्ट एड मिला। जिसे प्रसिद्ध संगीत निर्देशक श्री एमएम कीरवानी द्वारा संचालित किया गया था।

म्यूजिक लवर के लिए खास संदेश

बता दें इशान ने साल 2011 में अपना यूट्यूब चैनल बनाया था। उन्होंने बॉलीवुड कवर सॉन्ग से सिंगिंग की शुरुआत की और अब तक अपने सात गाने दिए हैं। इशान ने बताया कि सिंगिंग के साथ उन्हें एक्टिंग का भी काफी शौक है, क्योंकि एक सिंगर के लिए ऑन स्क्रीन पर्सनेलिटी भी काफी मायने रखती है। म्यूजिक लवर के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि म्यूजिक प्रेमियों को एक अच्छे सिंगर को सपोर्ट करना चाहिए, जरूरी नहीं है कि एक मशहूर सिंगर अच्छा सिंगिंग कर रहा हो। इसलिए अच्छे गानो को सुनें और अच्छे सिंगर को सपोर्ट करें।

मलयालम फिल्म में मिला गाने का ऑफर

इशान ने बताया कि हाल ही में उन्हें मलयालम फिल्म के चार गानों के लिए ऑफर मिला है। हालांकि प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने इस बारे में कुछ ज्यादा बात नहीं की, लेकिन उन्होंने बताया कि सारे ही गाने एनर्जेटिक हैं और दर्शकों को काफी पसंद आने वाले हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।