लाइव टीवी

India VS Pak: पाक क्रिकेटर को दिल दे बैठी थीं बॉलीवुड की हसीनाएं, किसी का हुआ ब्रेकअप तो किसी ने की शादी

Updated Aug 27, 2022 | 16:21 IST

Bollywood Actress and Pak Cricketer affair: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम 28 अगस्त को आमने-सामने होगी। बॉलीवुड एक्ट्रेस और पाक क्रिकेटर के अफेयर की लिस्ट लंबी है। जानिए किन बॉलीवुड एक्ट्रेस ने दिया पाक क्रिकेटर्स को अपना दिल...

Loading ...
Bollywood and Pakistani Cricketers
मुख्य बातें
  • एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का महा मुकाबला 28 अगस्त को होगा।
  • पाकिस्तानी क्रिकेटर और बॉलीवुड एक्ट्रेस के अफेयर की लिस्ट लंबी है।
  • जीनत अमान, इमरान खान से रीना रॉय, मोहसीन खान का नाम शामिल है।

मुंबई. भारत और पाकिस्तान के महा मुकाबले का इंतजार दोनों देश के क्रिकेट प्रेमी करते हैं। 28 अगस्त रविवार को भारत और पाकिस्तान की टीम एशिया कप में भिड़ेगी। बॉलीवुड और भारत-पाकिस्तान क्रिकेट का रिश्ता काफी पुराना है। कई बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के साथ जुड़ चुका है। इसमें जीनत अमान, रीना राय से लेकर तमन्ना भाटिया का नाम तक शामिल हैं।  ऐसे में जानिए उन बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में जिनका जुड़ा था पाकिस्तानी क्रिकेटर्स से नाम।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) 70 से लेकर 90 के दशक तक पाक क्रिकेट टीम की रीढ़ थे। इमरान खान की अफेयर की लिस्ट काफी लंबी है। इनमें सबसे पहला नाम जीनत अमान (Zeenat Aman) का आता है। इमरान खान की एक्स वाइफ रहमान खान ने अपनी किताब में भी इशारों-इशारों में इस अफेयर का जिक्र किया था। दोनों मुंबई में कई बार पार्टियों में मिलते थे। ये रिश्ता ज्यादा नहीं चला और साल 1985 में जीनत अमान ने मजहर खान से शादी कर ली थी।     

Also Read: Asia Cup 2022: भारत पाकिस्तान महा-मुकाबले से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने जाना शाहीन अफरीदी की चोट का हाल    

रीना रॉय और मोहसीन खान (Reena Roy and Mohsin Khan)
80 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस रीना रॉय ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसीन खान से साल 1983 में शादी की थी। रीना रॉय का नाम इससे पहले बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा के साथ भी जुड़ा था। शादी के बाद रीना रॉय ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया था। रीना रॉय और मोहसीन खान का रिश्ता ज्यादा नहीं चला था। साल 1990 में दोनों का तलाक हो गया था। इसके बाद मोहसीन खान ने दूसरी शादी कर ली थी। रीना और मोहसीन की एक बेटी भी है, जिसकी कस्टडी एक्ट्रेस के पास ही है।  

सुष्मिता सेन और वसीम अकरम 
पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन इन दिनों आईपीएल के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी को डेट कर रही हैं। सुष्मिता सेन का नाम एक वक्त पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट वसीम अकरम के साथ जुड़ चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुष्मिता सेन और वसीम अकरम की पहली मुलाकात एक रिएलिटी शो के दौरान हुई थी। इस शो को दोनों ही जज किया था। सुष्मिता सेन ने बाद में इन सभी खबरों को खारिज किया था। 

बॉलीवुड और साउथ की एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक का अफेयर काफी सुर्खियों में रहे थे। साल 2013 में दोनों को दुबई के एक बाजार में एक साथ देखा गया था। हालांकि, दोनों ने ही इस पर कुछ भी नहीं कहा था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।