लाइव टीवी

जब 'लगान' फिल्म के फैन हो गए थे Iron Man रॉबर्ट डॉनी जे., हॉलीवुड सुपरस्टार से की थी आमिर खान की तुलना

Updated Jul 19, 2020 | 10:06 IST

Robert Downey Jr reaction on Aamir Khan: पर्दे पर आयरन मैन का किरदार निभाने वाले रॉबर्ट डॉनी जूनियर ने लगान फिल्म देखने के बाद आमिर खान की तुलना हॉलीवुड के एक बहुत बड़े सुपरस्टार से की थी।

Loading ...
आमिर खान के फैन हैं रॉबर्ट डॉनी जूनियर
मुख्य बातें
  • रॉबर्ट डॉनी जूनियर को बेहद पसंद आई थी बॉलीवुड फिल्म 'लगान'
  • आमिर खान की एक्टिंग को असाधारण बताते हुए हॉलीवुड के सुपरस्टार से की थी तुलना
  • ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नामांकित हुई थी 2001 में भारत के स्वाभिमान पर बनी फिल्म

मुंबई: अगर मार्वल सिनमैटिक यूनिवर्स की ओर से 2008 की ब्लॉकबस्टर फिल्म आयरन मैन और एवेंजर्स फ्रेंचाइजी पर गौर करें तो पता चलता है कि आयरन मैन उर्फ टोनी स्टार्क का रोल निभाने वाले रॉबर्ट डॉनी जूनियर इसका सबसे अहम हिस्सा हैं। आयरन मैन की भारी सफलता के बाद और 2010 में आयरन मैन 2 की रिलीज़ के बाद कुछ ऐसा हुआ था जिसके बाद रॉबर्ट डॉनी जूनियर की चर्चा भारतीय सिनेमा प्रेमियों के बीच बढ़ गई थी क्योंकि एक दशक में हॉलीवुड के सबसे बड़े सितारों में से एक बने स्क्रीन के आयरन मैन ने बॉलीवुड और विशेष रूप से आमिर खान के बारे में बात की।

जब रॉबर्ट को आमिर खान ने बताया भारत का 'टॉम हैंक्स':
बॉम्बे टाइम्स के साथ एक इंटरव्यू में, रॉबर्ट ने 'लगान: वन्स अपॉन ए टाइम इन इंडिया' फिल्म को हुए याद किया था और इसमें आमिर खान के किरदार की सराहना की थी। उन्होंने न सिर्फ भारतीय सुपरस्टार को असाधारण कहा, बल्कि हॉलीवुड के दिग्गज, टॉम हैंक्स के साथ उनकी तुलना भी की। आमिर खान को 'भारत के टॉम हैंक्स' कहते हुए, रॉबर्ट डॉनी जूनियर ने बताया, 'मैं लगान को देखने गया था और मानता हूं कि आमिर खान असाधारण थे।'

उसी इंटरव्यू में, उन्होंने अपनी भारत की यात्रा की इच्छा और भारतीय संस्कृति के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, 'भारत के लिए मैं इंतजार कर रहा व्यक्ति हूं और मैं मौका मिलते ही इसे देखना पसंद करूंगा। इस देश के बारे में सुनते ही सबके दिमाग में आता है- विविधता, जीवंतता और बॉलीवुड बूगी।'

खैर, रॉबर्ट डॉनी जूनियर को हॉलीवुड सुपरस्टार बने एक दशक से ज्यादा समय हो चुका है लेकिन उनका भारत की यात्रा करना अभी बाकी है। 'एवेंजर्स: एंडगेम' की रिलीज से पहले उन्होंने भारत के 4 महानगरों में फैंस के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस पर बात की थी।

भारतीय फैंस से रॉबर्ट डॉनी जूनियर की बातचीत:
भारतीय प्रशंसकों के बीच उनके लिए उत्साह का जवाब देते हुए रॉबर्ट डॉनी जूनियर ने कहा था, 'वाह ... मुझे विश्वास नहीं हो रहा... यह अविश्वसनीय है। मैं विनम्रता से भर गया हूं। मैं आपके सामने झुकता हूं। यह गहरी सराहना है। आप लोग अद्भुत प्रशंसक हैं। मैं इंतजार नहीं कर सकता। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं भारत नहीं गया हूं। मैं जल्द ही वहां आ रहा हूं।'

ऑस्कर के लिए नामांकित हुई थी लगान:
गौरतलब है कि आमिर खान की 2001 में आई फिल्म 'लगान' को सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म श्रेणी में ऑस्कर के लिए नामांकित किया गया था लेकिन 'नो मैन्स लैंड' को यह अवॉर्ड चला गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।