लाइव टीवी

Anek Movie Review: भारतीय होने के मतलब को तलाशती है आयुष्मान खुराना की 'अनेक', जानें क्यों देखें फिल्म

Updated May 27, 2022 | 13:06 IST
Critic Rating:

Anek Movie Review: आयुष्मान खुराना की फिल्म अनेक आज (27 मई) सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। अगर आप यह फिल्म देखने के बारे में सोच रहे हैं तो इससे पहले जान लें कैसी है इसकी कहानी।

Loading ...
Anek Movie Review in Hindi
मुख्य बातें
  • सिनेमाघरों में रिलीज हुई आयुष्मान खुराना की फिल्म अनेक।
  • फिल्म नॉर्थ ईस्ट की कहानी को बखूबी बयां करती है।
  • जानें कैसी है फिल्म की कहानी और इसे क्यों देखें।

Anek Movie Review In Hindi: आयुष्मान खुराना की फिल्म अनेक आज (27 मई) सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म का ट्रेलर इसी महीने रिलीज हुआ था जिसे काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म की कहानी एक अलगाववादी समूह के साथ पूर्वोत्तर में शांति संधि पर बातचीत करने की कोशिश की कहानी है, जो एक ऐसी प्रक्रिया जो बिना किसी समाधान के दशकों से चली आ रही है। फिल्म में आयुष्मान एक अंडर कवर ऑफिर अमन के रोल में हैं, जो पूर्वोत्तर में जोशुआ बनकर काम करता है।

ये भी पढ़ें: पहले दिन इतने करोड़ कमा सकती है अनेक, जानें कैसी रहेगी आयुष्मान खुराना की फिल्म की ओपनिंग

कैसी है फिल्म की कहानी

अमन (आयुष्मान) को यह जिम्मेदारी दी गई है कि वो उस क्षेत्र के शीर्ष विद्रोही नेता टाइगर सांगा (लोइटोंगबाम दोरेंद्र) को बातचीत करने के लिए तैयार करे। भारतीय सरकार टाइगर सांगा के साथ शांति स्थापित करना चाहती है। लेकिन इस काम को अंजाम देते हुए उसे यह एहसास होता है कि सब कुछ उतना साफ और आसान नहीं है जितना उसने सोचा था। फिल्म में दिखाया गया है कि भारत में किस तरह पूर्वोत्तर में रहने वाले लोगों के साथ भेदभाव किया जाता है। फिल्म इस दर्द को पर्दे पर अच्छी तरह दिखाने में सफल होती है।

फिल्म में एक यंग बॉक्सर आइडो के रोल में नजर आ रही एक्ट्रेस एंड्रिया उत्तर पूर्व की रहने वाली हैं और भारत की तरफ से खेलना चाहती हैं लेकिन लोग उन्हें भारतीय समझते ही नहीं और इसके चलते भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। तमाचा मारकर आइडो से पूछना कि पार्लर वाली है? या नेपालन है? जैसे सीन काफी प्रभावित करते हैं। फिल्म की कहानी किस लोकेशन की है इसके बारे में कोई जानकारी फिल्म में नहीं दी गई है। फिल्म में इसे केवल नॉर्थ ईस्ट के तौर पर दिखाया गया है। 

अनेक फिल्म का ट्रेलर

क्यों देखें फिल्म

आयुष्मान खुराना ने एक बार फिर अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया है। भारत के नॉर्थ ईस्ट के इलाके के मसलों और वहां रहने वाले लोगों के साथ हो रहे भेदभाव को पर्दे पर बखूबी दिखाया गया है, इसे जानने के लिए दर्शकों को फिल्म देखनी चाहिए। अनुभव सिन्हा ने अपना काम बखूबी करते हुए सभी चीजों को सही तरीके से दिखाने और समझाने की कोशिश की है। फिल्म में नागालैंड की एक्ट्रेस एंड्रिया केवीचुसा ने फिल्म अनेक से अपना डेब्यू किया है। आप इसे थियेटर में जाकर देख सकते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।