लाइव टीवी

Balika Vadhu 2 Spoiler: ससुराल से वापस घर जाना चाहती हैं आनंदी, पांच साल आगे बढ़ेगी बालिका वधु 2 की कहानी

Updated Aug 23, 2021 | 19:24 IST

Balika Vadhu 2 Spoiler: टीवी सीरियल बालिका वधु की कहानी में एक बड़ा टर्न आने वाला है। शो की कहानी जल्द ही पांच साल आगे बढ़ने वाली है। जानिए क्या होगा शो के अपकमिंग एपिसोड में...

Loading ...
Balika Vadhu 2 Spoiler
मुख्य बातें
  • बालिका वधु में कहानी एक नया मोड़ लेने वाली है।
  • बालिका वधु में जल्द ही एक बड़ा लीप आने वाला है।
  • बालिका वधु में कहानी पांच साल आगे बढ़ने वाली है।

मुंबई. टीवी सीरियल बालिका वधु का दूसरा सीजन आठ अगस्त से ऑन एयर हुआ था। अब जल्द ही शो में एक बड़ा लीप आने वाला है। बालिका वधु के दूसरे सीजन की कहानी पांच साल आगे बढ़ने वाली हैं।  

बालिका वधु सीजन  2 के मौजूदा ट्रैक की बात करें तो प्रेमजी और रतन आनंदी को खीमजी के घर छोड़ने के बाद वहां से चले जाते हैं। छोटी आनंदी अपने ससुराल में बिना अपने मां-बाप के बिना रह रही हैं। यहां से कहानी पांच साल आगे बढ़ जाएगी। आनंदी और पिता प्रेमजी के बीच दोस्ती लगातार बढ़ती जा रही है क्योंकि, प्रेमजी उनके घर आते-जाते रहते हैं।

बदलने लगी  है परिस्थिति
प्रेमजी के लिए अब परिस्थिति बदलने लगी  है। दरअसल आनंदी उनसे कहती हैं कि वह उसे लेकर चली जाए क्योंकि वह यहां रहना नहीं चाहती हैं। नन्हीं आनंद ससुराल छोड़कर अपने माता-पिता प्रेमजी और रतन के पास वापस लौटना चाहती हैं। हालांकि, चीजें अब इतनी आसान नहीं है। अब देखना है कि प्रेमजी आनंदी को कैसे मनाते हैं कि उसकी शादी जिगर के साथ हो गई है और ये उसका ससुराल है?

रियल लाइफ पर है आधारित 
बालिका वधु के लेखक पूर्णेंदु शेखर के मुताबिक, 'मैं मूल रूप से राजस्थान से हूं, और मुझे 'बालिका वधू 2' की कहानी के लिए प्रेरणा मेरे अपने परिवार में हुई कुछ वास्तविक जीवन की घटनाओं से मिली है। 

पूर्णेंदु शेखर आगे कहते हैं, 'मेरा एक करीबी रिश्तेदार बाल विवाह का शिकार था, जिसने मुझे प्रेरित किया। उसने कहा-इस कहानी को लिखो और मेरी कहानी के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों के जीवन और मानसिकता को बदलो।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।