लाइव टीवी

टीवी की पॉपुलर बहू Devoleena Bhattacharjee की जानें नेटवर्थ, एक एपिसोड के लिए लेती हैं कितनी रकम?

Updated Aug 23, 2021 | 06:37 IST

Devoleena Bhattacharjee: छोटे पर्दे की जानी-मानी अदाकारा देवोलीना भट्टाचार्जी का जन्मदिन आज 22 अगस्त को है। कहा जाता है कि देवोलीना का नेट वर्थ करोड़ों में है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
एक एपिसोड के लिए Devoleena ने मांगे थे 2 लाख, मच गया था बवाल
मुख्य बातें
  • आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं देवोलीना भट्टाचार्जी।
  • करीब सात करोड़ है देवोलीना भट्टाचार्जी का नेटवर्थ।
  • बिग बॉस 13 के लिए एक हफ्ते का 12 लाख चार्ज करती थीं देवोलीना। 

Devoleena Bhattacharjee Net Worth: मशहूर टीवी अदाकारा देवोलीना भट्टाचार्जी आज 22 अगस्त को अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। ‌वह घर-घर में गोपी बहू के नाम से मशहूर हैं। देवोलीना भट्टाचार्जी का नाम टीवी की टॉप बहुओं में लिया जाता है। उनकी यह छवि पॉपुलर सीरियल 'साथ निभाना साथिया' की वजह से बनी थी जो छोटे पर्दे के सबसे पॉपुलर धारावाहिकों में से एक है। देवोलीना भट्टाचार्जी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त है।

इंस्टाग्राम पर करीब 2.4 मिलियन लोग उन्हें फॉलो करते हैं। आए दिन देवोलीना भट्टाचार्जी सुर्खियों में अपनी जगह बना ही लेती हैं। हाल ही में उनके लोकप्रिय टीवी सीरियल साथ निभाना साथिया के एक डायलॉग का म्यूजिकल वर्जन बहुत फेमस हुआ था। जिसकी वजह से देवोलीना भट्टाचार्जी भी सुर्खियों में छाई हुई थीं। 

यहां हुआ था जन्म:

देवोलीना भट्टाचार्जी मूल रूप से भारत के पश्चिम बंगाल राज्य की रहने वाली हैं। उनका जन्म असम में स्थित शिवसागर नामक जगह पर हुआ था। 22 अगस्त 1985 के दिन जन्मीं देवोलीना भट्टाचार्जी बंगाली परिवार से नाता रखती हैं। एक्टिंग करियर के वजह से वह मुंबई में अपनी मां और भाई के साथ रहती हैं। कहा जाता है कि बहुत पहले देवोलीना भट्टाचार्जी ने अपने पिता को खो दिया था।

फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर चुकी हैं देवोलीना

एक्ट्रेस देवोलीना की प्रारंभिक शिक्षा गोधुला ब्राउन मेमोरियल इंग्लिश हाई स्कूल से हुई है। इसके बाद उन्होंने नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया। सिर्फ फैशन डिजाइनिंग ही नहीं ज्वैलरी और डिजाइनिंग में उन्होंने बी.कॉम का कोर्स कर रखा है। बहुत से लोग यह शायद नहीं जानते होंगे कि वह एक बेहतरीन भरतनाट्यम डांसर हैं। 

साथ निभाना साथिया से मिली लोकप्रियता

देवोलीना पहले एक कंपनी में ज्वैलरी डिजाइनिंग का काम किया करती थीं। मगर उन्हें एक्टिंग और डांसिंग का बहुत शौक था। जिस वजह से उन्होंने डांस इंडिया डांस 2 में हिस्सा लिया। यहां से देवोलीना के टीवी करियर का आगाज हुआ था। इसके बाद उन्होंने सांवरे सबके सपने प्रीतो में बानी का किरदार निभाया था। मगर 2012 में साथ निभाना साथिया से देवोलीना भट्टाचार्जी को रियल फेम मिला। इस‌ सीरियल के वजह से उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था। इसके साथ उन्हेें 2014 में फिर से बेस्ट एक्ट्रेस और फेवरेट बहू का अवार्ड मिला था। 

कितनी है देवोलीना का नेटवर्थ?

कुछ खबरों के अनुसार, देवोलीना का नेटवर्थ 41 मिलियन बताया जाता है। यानी भारतीय रुपयों में उनका नेटवर्थ करीब 7 करोड़ रुपए है। बिग बॉस 13 में एंट्री लेकर उन्होंने सुर्खियों में अपनी जगह बना ली थी। टीवी शो के सबसे विवादित शो बिग बॉस में उन्होंने एक हफ्ते के करीब 12 लाख रुपए चार्ज किए थे।

कुछ खबरों के अनुसार, साथ निभाना साथिया के लिए देवोलीना ने शो के मेकर्स‌ से एक एपिसोड के लिए 2 लाख रुपए मांगे थे। मगर, एक्ट्रेस की तरफ से इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।