लाइव टीवी

Horror TV Shows: छोटे पर्दे के ये हैं अब तक के सबसे डरावने हॉरर शोज, जिन्होंने उड़ा दी थी दर्शकों की नींद

Updated Apr 08, 2022 | 18:28 IST

TV Horror Show: टीवी पर 90 के दशक में कई अलग-अलग जोनर के टीवी शोज टेलिकास्ट हुए है। लेकिन इनमें से हॉरर शोज काफी सुपर डुपर हिट रहे। कई शोज को आज भी आइकॉनिक सीरियल्स माना जाता है, इतना ही नहीं लोग इनका रिपीट टेलीकास्ट भी देखते है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
The scariest horror shows of the small screen
मुख्य बातें
  • नब्बे के दशक में हॉरर शो हुए हिट
  • आहट से लेकर एक्सजोन तक सभी हुए सुपरहिट
  • हॉरर स्टेरीज ने उड़ाई थी लोगों की नींद

Small Screen Horror Show: नाइनटीज में आए सीरियल्स के लोग आज तक फैन हैं। इस दशक के कार्यक्रमों ने दर्शकों को खूब हंसाया, रुलाया, प्यार करना सिखाया, और  लोगों को खूब डराया भी। उस समय के हॉरर शो आज भी लोगों को मुंह जुबानी याद हैं। इनके नाम, इनका म्यूजिक और इनकी कहानी सभी खूब डरावने थे, तो आइए आपको बताते है कौन से वे शोज है जिन्होंने दर्शकों के रोंगटे खड़े कर दिए।

आहट

पढ़ें- Naagin 6 में कहीं तो होगा के एक्टर की होगी ग्रैंड एंट्री, प्रथा की फैमिली की कैसे हुई थी मौत? खुलेगा सबसे बड़ा राज

1994 में आया 'आहट' खूब हिट हुआ था। आहट का शीर्षक साउंड ट्रैक बेहद डरावना था। इसे सुनकर आज भी कई लोग डर जाते हैं। सोनी टीवी पर टेलीकास्ट होने वाले इस सीरियल को लोगों ने खूब पसंद किया। ये पहला ऐसा हॉरर शो था जिसमें कंप्यूटर ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया गया। 

वोह

साल 1998 में आया सीरियल 'वोह' एक गुड्डे की कहानी थी। जो जोकर की तरह दिखता था। लेकिन उसके अंदर एक बुरी आत्मा प्रवेश कर गई थी। हालांकि ये सीरियल लोगों को डराने में उतना कामयाब नहीं हुआ था। जिसके बाद यह जल्दी ऑफएयर हो गया। 

एक्स जोन

टेलीविजन पर 'वोह' की जगह  'एक्स जोन' ने ली थी। ये सीरियल भी 1998 में टेलीकास्ट किया गया था। इस सीरियल में  अलग अलग कहानियां दिखाई जाती थीं। आहट से प्रेरित होकर इसके निर्देशक ने भी सीरियल में ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया था। इसमें एक चीज खास थी, कि इसके  हर एपिसोड में एक नया फिल्मी कलाकार दिखाई देता था। जैसे मुकेश खन्ना, रजा मुराद, दीपक तिजोरी, केके मेनन आदि।

जी हॉरर शो

साल 1993 में आया ये सीरियल काफी हिट हुआ था। उस समय दूरदर्शन अंधविश्वास या भूतप्रेत संबंधी कार्यक्रम को नहीं दिखाता था। इस शो ने 1997 तक लोगों को खूब डराया और खूब टीआरपी बटोरी थी।

शशशश कोई है

ये शो अपने नाम से ही लोगों को डरा देता था।  इस सीरियल से टेलीविजन पर हॉरर सीरियल का एक नया ट्रेंड शुरु करने की कोशिश की गई। इस सीरियल में  हीरो अपनी टीम के साथ भूत को पकड़ता था। विकराल का किरदार इस सीरियल में मामिक ने निभाया था। शुरुआत में शो काफी हिट हुआ लेकिन बाद में टीआरपी गिरने के बाद इसे बंद कर दिया गया।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।