लाइव टीवी

KBC 13: बाइक एक्सीडेंट में चली गई थी आंखों की रोशनी, बच्चों को मैथ्स पढ़ाती हैं पहली करोड़पति हिमानी बुंदेला

Updated Aug 29, 2021 | 09:34 IST

Kaun Banega Crorepati 13 Himani Bundela: कौन बनेगा करोड़पति 13 में हिमानी बुंदेला ने एक करोड़ रुपए जीत लिए हैं। हिमानी ने बताया कि एक एक्सीडेंट से उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी।

Loading ...
Himani Bundela
मुख्य बातें
  • आगरा की हिमानी बुंदेला केबीसी 13 की पहली करोड़पति बन गई हैं।
  • हिमानी बुंदेला की एक एक्सीडेंट में आंखों की रोशनी चली गई थी।
  • हिमानी बुंदेला पेशे से एक टीचर हैं।

मुंबई. कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 की दिव्यांग कंटेस्टेंट हिमानी बुंदेला ने एक करोड़ रुपए जीत लिए हैं। हिमानी बुंदेला देख नहीं सकती हैं। एक करोड़ रुपए जीतने के बाद हिमानी ने  बताया कि एक एक्सीडेंट के बाद उनकी आंखों की रोशनी धुंधली हो गई थीं। 

हिमानी बुंदेला ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह एक टीचर हैं। आगरा की रहने वालीं हिमानी का साल 2011 में बाइक एक्सीडेंट हो गया था। डॉक्टर ने उनकी आंखों की रोशनी दोबारा लाने के लिए कई कोशिश की लेकिन, वह असफल रहे। कंटेस्टेंट कहती हैं, 'मेरी लाइफ एक्सीडेंट के बाद आसान नहीं रही थी। लेकिन, मेरे घरवाले खासकर मेरे पेरेंट्स, भाई-बहन ने काफी मेहनत की ताकि मैं अच्छी जिंदगी जी सकूं'।

ये था लाइफ का टर्निंग प्वाइंट
हिमानी के मुताबिक उनकी लाइफ का टर्निंग प्वाइंट तब था जब उन्हें डॉ. शकुनतला मिश्रा नेशनल रिहैबलिटेशन यूनिवर्सिटी के बारे में पता चला। अगर मुझे पता नहीं चलता तो ये कॉन्फिडेंस और ये सब चीजें मेरे पास नहीं होती। वहां पर जाने के बाद मेरी लाइफ पूरी तरह से बदल गई थी। यहां मुझे कई बेहतरीन मौके मिले थे। उन्होंने सफलता का क्रेडिट अपनी फैमिली को दिया।   

धनराशि से करेंगी ये काम
 हिमानी ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह दिव्यांग छात्रों के लिए एक कोचिंग खोलना चाहती हैं जहां वह पढ़ाई का महौल बेहतर रख सके। उन्होंने कहा, "शो में मैंने जो भी राशि जीती है, मैं उससे कोचिंग शुरू करना चाहती हूं।'

हिमानी के मुताबिक, 'जहां अलग-अलग विकलांग और सामान्य बच्चे एक साथ पढ़ेंगे। हम उन्हें यूपीएससी, सीपीसीएस के लिए तैयार करेंगे। मैंने नेत्रहीन बच्चों को 'मानसिक गणित' सिखाने की भी पहल की है।' हिमानी का एपिसोड 30-31 अगस्त को टेलिकास्ट होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।