लाइव टीवी

KBC 14: धुलीचंद नहीं दे पाए 75 लाख रुपये के सवाल पर छोड़ा शो, क्या आप जानते हैं सही जवाब?

Updated Aug 10, 2022 | 07:12 IST

KBC 14: कौन बनेगा करोड़पति 14 में कंटेस्टेंट धुलीचंद अंग्रवाल से 75 लाख रुपये का सवाल पूछा गया जिसका जवाब वो नहीं जानते थे। क्या आप जानते हैं इस सवाल का जवाब?

Loading ...
Kaun Banega Crorepati 14
मुख्य बातें
  • कौन बनेगी करोड़पति 14 में धुलीचंद ने जीते 50 लाख रुपये।
  • 75 लाख रुपये के इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए धुलीचंद।
  • क्या आप जानते हैं केबीसी में पूछे गए इस सवाल का सही जवाब?

अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति के 14वें सीजन की शुरुआत हो चुकी है। मंगलवार को शो की शुरुआत हुई छत्तीसगढ़ के दुर्ग के प्रोफेसर व रोलओवर कंटेस्टेंट धुलीचंद अंग्रवाल से। धुलीचंद शो के पहले एपिसोड में ही 50 लाख रुपये जीत चुके थे और उन्होंने अपनी समझदारी से बिग बी का दिल भी जीता। 

शो के तीसरे एपिसोड की शुरुआत हुई 75 लाख रुपये के सवाल से। हालांकि धुलीचंद इस सवाल का जवाब नहीं जानते थे और उनके पास कोई लाइफ लाइन भी नहीं बची थी, जिसके चलते उन्होंने शो क्विट करने का फैसला किया। जानें क्या था 75 लाख रुपये का वो सवाल जिसका जवाब नहीं दे सके धुलीचंद।

Also Read: KBC 14: अमिताभ बच्चन ने उतारा कंटेस्टेंट का कर्ज! 44 साल पुराना हिसाब किया पूरा

ये था 75 लाख रुपये का सवाल

अपने इतिहास में, नाटो किस संघर्ष के दौरान पहली बार युद्ध में सम्मिलित हुआ था?
A. प्रथम खाड़ी युद्ध
B. सोवियत- अफगान युद्ध
C. साइप्रस युद्ध
D. बोस्निया युद्ध

ये है सही जवाब

धुलीचंद इस सवाल का जवाब नहीं जानते थे हालांकि उनका मानना था कि इस सवाल का सही जवाब ऑप्शन B यानी सोवियत- अफगान युद्ध हो सकता है। लेकिन अमिताभ बच्चन ने उन्हें चेतावनी देते हुए कहा कि गलत जवाब होने पर वो 50 लाख रुपये की जगह केवल 3,20,000 रुपये ही जीत पाएंगे। इसके बाद धुलीचंद ने शो छोड़ने का फैसला किया। इस सवाल का सही जवाब ऑप्शन D यानी बोस्निया युद्ध है। 

कंटेस्टेंट को दिए 20 रुपये

मालूम हो कि अमिताभ बच्चन ने धुलीचंद को 20 रुपये देकर 44 साल पुराना हिसाब चुकता किया। धुलीचंद ने गेम के दौरान फिल्म मुकद्दर का सिकंदर का किस्सा सुनाते हुए कहा कि साल 1978 में फिल्म मुकद्दर का सिकंदर रिलीज हुई थी तो वह 10 रुपये लेकर फिल्म देखने के लिए गए थे लेकिन उनके 10 रुपए चोरी कर लिए। कंटेस्टेंट ने उनसे 10 रुपये वापिस मांगे जिसके बाद बिग बी ने उन्हें 20 रुपये दिए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।