लाइव टीवी

KBC 14 Registration Question: कौन बनेगा करोड़पति 14 में पूछा कोविड से जुड़ा नौवां सवाल, जानें क्या है इसका सही जवाब

Updated Apr 17, 2022 | 21:10 IST

KBC 2022 Registration Today Question and Answer 17 April 2022: कौन बनेगा करोड़पति 14 में हॉटसीट तक पहुंचाने वाला सवाल पूछा गया। जानिए आज का सवाल और उसका सही जवाब...

Loading ...
कौन बनेगा करोड़पति-14।
मुख्य बातें
  • KBC सीजन 14 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है।
  • रजिस्ट्रेशन 9 अप्रैल रात 9 बजे से शुरू हो चुके हैं।
  • आज अमिताभ बच्चन ने KBC-14 का नौवां सवाल पूछा।

KBC season 14, 9th Registration Questions: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 14 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है। अब तक 13 सीजन में यह शो ना जाने कितने ही लोगों को करोड़पति और लखपति बना चुका है। अब एक बार फ‍िर किस्‍मत का ताला खोलने यह अद्भुत खेल हाजिर हो रहा है। रजिस्ट्रेशन 9 अप्रैल रात 9 बजे से शुरू हो चुके हैं। अब बुधवार यानी 17 अप्रैल को कंटेस्टेंट से नौवां सवाल पूछा गया है। कौन बनेगा करोड़पति सीजन 14 के आज का रजिस्ट्रेशन से जुड़ा सवाल है--

सवाल: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने, कोविड 19 के लिए जिम्मेदार वायरल के विभिन्न प्रकारों का नामकरण किस वर्णमाला के अक्षरों के नाम पर किया है?

A. चीनी
B. ग्रीक
C. रोमन
D. 
सीरिलिक

इस सवाल का सही जवाब है B. ग्रीक । इच्छुक कंटेस्टेंट 18 अप्रैल रात नौ बजे तक सही जवाब दे सकते हैं।

पढ़ें- टीवी प्रोड्यूसर मंजू सिंह का हुआ निधन, ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं छवि मित्तल

ऐसे दें सवाल का जवाब  
प्रश्न का सही उत्तर देकर केबीसी की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए Sonyliv ऐप या फिर वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को पूरा करना होगा। सही जवाब देने के लिए  वेबसाइट या ऐप पर जाकर जवाब के साथ अपनी उम्र, फोन नंबर और पता देना होगा। एसमएस के जरिए जवाब देने के लिए फोन पर KBC इसके बाद स्पेस देकर सही ऑप्शन लिखें और 509093 पर एसएमएस करें। 

ये था 16 अप्रैल का सवाल और जवाब

सवाल: लता मंगेशकर ने किस देशभक्ति गीत को पहली बार 1963 में लाइव गाया था, जिसके बारे में यह कहा जाता है कि उसे सुनकर पंडित जवाहर लाल नेहरू की आंखों में आंसू आ गए थे?

A. ऐ मेरे वतन के लोगों
B. ऐसा देश है मेरा
C. ऐ मेरे प्यारे वतन
D. मेरे देश की धरती

इस सवाल का सही जवाब है  A. ऐ मेरे वतन के लोगों  है। आपको बता दें कि सही जवाब के आधार पर कंटेस्टेंट्स को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके अलावा देश के कई अलग-अलग शहरों में ऑडिशन भी होंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।