लाइव टीवी

KBC 12: शो के सवाल को लेकर अमिताभ बच्चन के खिलाफ दर्ज हुई FIR, हिंदू भावनाएं आहत करने का लगा आरोप

Updated Nov 03, 2020 | 10:08 IST

कौन बनेगा करोड़पति 12 के होस्ट और बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है। बिग बी पर हिंदू भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है।

Loading ...
Amitabh Bachchan in KBC 12
मुख्य बातें
  • KBC 12 और अमिताभ बच्चन के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर।
  • अमिताभ बच्चन पर लगा शो के दौरान हिंदू भावनाएं आहत करने का आरोप।
  • बीआर अंबेडकर से जुड़े सवाल पर हुई बिग बी के खिलाफ एफआईआर।

कौन बनेगा करोड़पति 12 को दर्शकों का बहुत प्यार मिल रहा है और यह चर्चा में बना रहता है। लेकिन अब अमिताभ बच्चन का शो मुसीबत में फंसता नजर आ रहा है। दरअसल केबीसी के एक सवाल को लेकर शो और इसके होस्ट यानी बिग बी के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है। 

दरअसल 30 अक्टूबर को एयर हुए कर्मवीर एपिसोड में बेजवाड़ा विल्सन पहुंचे, जो कि समाज में मैला ढोने का काम करते हैं। इसमें विल्सन का साथ देने पहुंचे थे एक्टर अनूप सोनी। इस दौरान उनसे एक सवाल पूछा गया जिसे लेकर बिग बी और शो दोनों के खिलाफ लखनऊ में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। दरअसल शो में 6,40,000 रुपये के लिए उनसे जो सवाल पूछा गया वो था:-

25 दिसंबर 1927 को, डॉ. बी आर अंबेडकर और उनके अनुयायियों ने किस धर्म ग्रंथ की प्रतियां जलाई थीं। 

A. विष्णु पुराण
B. भगवतगीता
C. ऋग्वेद
D. मनुस्मृति

इसका सही जवाब था D. मनुस्मृति। इसके बाद अमिताभ बच्चन बोलते हैं कि 1927 में डॉ. बी.आर अंबेडकर ने जातिगकत भेदभाव और अस्पृश्यता को वैचारिक रूप से उचित ठहराने के लिए प्राचीन हिंदू पाठ मनुस्मृति की निंदा की और उसकी प्रतियों को भी जलाया। जानकारी के मुताबिक समाज के एक वर्ग को यह सवाल और उसकी व्याख्या पसंद नहीं आई, जिसके बाद लखनऊ में उनके खिलाफ केस दर्ज करवाया गया। इसके साथ ही शो को बॉयकॉट करने की मांग भी उठ रही है।

मालूम हो कि बेजवाड़ा विल्सन शो से 25 लाख रुपये जीतकर गए थे। उनके 25 लाख के लिए उन्हें एक वीडियो दिखाई गई और उससे जुड़ा सवाल पूछा गया जो था:- इस उपग्रह लांचर को क्या उपनाम दिया गया, जिसने 2019 में चंद्रयान -2 भी लॉन्च किया? इस सवाल का सही जवाब था B. बाहुबली। जिसका जवाब देकर विल्सन ने 25 लाख रुपये जीते।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।