लाइव टीवी

KBC 12 Registration Question: केबीसी 12 के लिए अमिताभ ने पूछा Motera Stadium से जुड़ा सवाल

Updated May 16, 2020 | 21:07 IST

KBC 12 Registration Question Dated 16th May 2020: क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 12 में शामिल होने के लिए अमिताभ बच्‍चन रोज रात 9 बजे एक सवाल पूछ रहे हैं जिसका सही जवाब हॉट सीट तक पहुंचा सकता है।

Loading ...
amitabh bachchan KBC 12

KBC 12 Registration Question Dated 16th May 2020: क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 12 के लिए पंजीकरण शुरू हो चुके हैं। अमिताभ बच्‍चन रोज रात 9 बजे एक सवाल पूछ रहे हैं जिसका सही जवाब हॉट सीट तक पहुंचा सकता है। अभी तक अमिताभ बच्‍चन कोरोना वायरस, खेल जगत, स‍िनेमा जगत, भारत की नदियों से संबंधित सवाल पूछ चुके है। पूछे गए सवाल का जवाब अगले दिन रात नौ बजे तक देना होता है।

जवाब देने के लिए Sonyliv वेबसाइट या ऐप पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद केबीसी की टीम प्रतिभागियों को शॉर्ट लिस्‍ट करेगी। इसके ल‍िए अलग-अलग शहरों में ऑडिशन किए जाएंगे। प्रतिभागियों का वीडियो टेस्‍ट होगा। 16 मई को अमिताभ बच्‍चन ने आठवां सवाल पूछा- अहमदाबाद के नजदीक मोटेरा में निर्मित विश्‍व के सबसे बड़े क्रिकेट स्‍टेडियम का नाम किस नेता के सम्‍मान में रखा गया है? इसके ऑप्‍शन हैं A. महात्‍मा गांधी, B. मोरारजी देसाई, C. माधव सिंह सोलंकी और D. सरदार पटेल। इस सवाल का सही जवाब है- सरदार पटेल। 

Ques : The world’s largest cricket stadium in Motera near Ahmedabad is named in honour of which leader?

Options are :

A. Mahatma Gandhi

B.  Morarji Desai

C.  Madhav Singh Solanki

D.  Sardar Patel

सरदार पटेल स्टेडियम की खास बातें (Unknown Facts of Sardar Patel Stadium)
सरदार पटेल स्टेडियम गुजरात राज्य के अहमदाबाद जिले के मोटेरा में बनाया गया है। इसके आर्किटेक्ट शशि प्रभु है और इसका निर्माण लार्सन एंड टुब्रो कंपनी द्वारा किया गया है। यह मैदान भारत के साथ ही दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे अधिक दर्शकों की क्षमता वाला स्टेडियम है। इस मैदान में एक साथ 4००० कारें और 3००० दो पहिया वाहनों की पार्किंग का उचित इंतजाम है। इसके साथ ही स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम में एक साथ चार क्रिकेट टीमों को तैयार और उनको उचित प्रबंध के साथ ठहराया जा सकता है। स्टेडियम की सबसे खास बात यह है कि खेल के समय अचानक बारिश होने पर क्रिकेट के इस मैदान को केवल आधे घंटे में ही पुनः खेलने लायक बनाया जा सकता है। 

15 मई का सवाल (KBC 12 Registration Question Dated 15th May 2020)
15 मई को अमिताभ बच्‍चन ने दर्शकों के बीच सातवां सवाल रखा। अमिताभ ने पूछा: भारत में प्रवेश करते ही ब्रह्मपुत्र नदी किस राज्‍य से होकर सबसे पहले गुजरती है? इसके ऑप्‍शन हैं A.असम, B. मेघालय, C. अरुणाचल प्रदेश और D. नागालैंड। इस सवाल का सही जवाब है अरुणाचल प्रदेश। 

14 मई का सवाल (KBC 12 Registration Question Dated 14th May 2020)
14 मई को अमिताभ बच्‍चन ने दर्शकों के बीच छठवां सवाल रखा। उन्‍होंने पूछा- इनमें से किस खेल के लिए पुलेला गोपीचंद और उनके दो शिष्‍यों को राजीव गांधी खेल रत्‍न अवॉर्ड से नवाजा गया? A. टेनिस, B. टेबिल टेनिस, C. बैडमिंटन D. स्क्वैश! इस सवाल का सही जवा है बैडमिंटन।

13 मई का सवाल (KBC 12 Registration Question Dated 13th May 2020)
अमिताभ बच्‍चन ने 13 मई को पूछा कि इनमें से कौन सा सुपरस्‍टार करियर के शुरुआत में टीवी सीरीज 'वागले की दुनिया', 'फौजी' और 'सर्कस' में नजर आया था? इसके ऑप्‍शन हैं- A. सलमान खान, B. शाहरुख खान, C. आमिर खान और D. संजय दत्‍त। इसका जवाब है- शाहरुख खान। 

12 मई का सवाल (KBC 12 Registration Question Dated 12th May 2020)
12 मई को रात बजे अमिताभ बच्‍चन ने पूछा- 2020 में आयोजित किस खेल के विश्‍वकप में 16 वर्षीय शेफाली वर्मा ने भाग ल‍िया था? इसके ऑप्‍शन हैं A. हॉकी B. रेसलिंग C. क्रिकेट D. बैडमिंटन! इस सवाल का सही जवाब क्रिकेट है। 

Important Dates of KBC Registration 2020 :

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।