लाइव टीवी

KBC 12 registration: कौन बनेगा करोड़पति के रजिस्ट्रेशन में आईं 3 करोड़ से ज्‍यादा एंट्री, बना रिकॉर्ड

Updated Jun 11, 2020 | 10:46 IST

KBC 12 Registration entries: अमिताभ बच्‍चन के शो कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन में रजिस्ट्रेशन की संख्‍या में भारी इजाफा हुआ है। लॉकडाउन के दौरान हुई रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में 3 करोड़ से ज्‍यादा एंट्री आईं।

Loading ...
amitabh bachchan KBC 12
मुख्य बातें
  • 9 मई से शुरू हुई थी केबीसी के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया
  • 22 मई को पूछा गया था रजिस्ट्रेशन के लिए आखिरी सवाल
  • 3 करोड़ से ज्‍यादा लोगों ने द‍िए रजिस्ट्रेशन के सवालों के जवाब

KBC 12 Registration entries: सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन के शो कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन की शुरुआत हो चुकी है। बीते महीने 9 गई से 22 मई तक इस सीजन की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई थी जिसमें रोज रात 9 बजे अमिताभ ने एक सवाल पूछा था। इस सवाल का सही जवाब देकर शो में शामिल होने का मौका मिल सकता है। बता दें कि इस साल केबीसी में आवेदन की संख्‍या में भारी इजाफा हुआ है। लॉकडाउन के दौरान हुई इस रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में 3 करोड़ से ज्‍यादा एंट्री आई हैं।

हॉट सीट पर बैठने के ल‍िए चुनौती

रजिस्ट्रेशन के लिए आई एंट्रीज की संख्‍या इस बात की ओर इशारा करती है कि हॉट सीट पर बैठने के लिए इस बार कड़ा मुकाबला होगा। अमिताभ बच्‍चन संग इस अद्भुत खेल को खेलने की चाहत रखने वाले लोगों की चुनौतियां कम नहीं होंगी। जानकारी के अनुसार बीते साल के मुकाबले एंट्रीज में 42 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

12000 से ज्‍यादा लोगों के ऑडिशन

सोनी लिव के प्रोग्रामिंग और न्‍यू एनिशिएटिव केबीसी के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया सोनी ल‍िव ऐप के द्वारा की गई थी। सोनी लिव के डिजि‍टल बिजनेस हेड अमोघ दुसाद ने इस बात की जानकारी दी है। उन्‍होंने बताया कि एंट्रीज के आधार पर 12000 से ज्‍यादा लोगों का ऑडिशन लिया गया है। यह संख्‍या बीते साल के मुकाबले 4 गुना ज्‍यादा है। अब केबीसी की अगली प्रक्रिया शुरू होगी। 

ऐसे होगा केबीसी 12 के ल‍िए चयन (Selection Process of KBC 12)

जितने भी लोगों ने केबीसी 12 के ल‍िए पूछे गए रजिस्ट्रेशन सवाल का जवाब दिया, उनमें से कुछ को कंप्‍यूटर द्वारा चयन किया गया और ऑडिशन लिया गया। इसके बाद केबीसी की टीम प्रतिभागियों को शॉर्ट लिस्‍ट करेगी। इसके ल‍िए अलग-अलग शहरों में ऑडिशन किए जाएंगे। प्रतिभागियों का वीडियो टेस्‍ट होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।