लाइव टीवी

KBC 13 की पहली करोड़पति बनीं हिमानी बुंदेला जीती हुई रकम को इस नेक काम में करेंगी खर्च, ये है प्लान

Updated Aug 29, 2021 | 07:35 IST

KBC season 13: दृष्टिहीन हिमानी बुंदेला ने कौन बनेगा करोड़पति के 13वें सीजन का पहले करोड़पति का खिताब हासिल किया है। उनका ये एपिसोड 30-31 अगस्त को टेलिकास्ट होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
केबीसी 13 की पहली करोड़पति बनीं हिमानी बुंदेला
मुख्य बातें
  • केबीसी 13 की पहली करोड़पति हिमानी रकम को अच्छे काम में करेंगी यूज
  • पिता की मदद के लिए उनके व्यवसाय को दोबारा खड़ा करने की करेंगी कोशिश
  • अपनी तरह दूसरे दिव्यांगों की मदद के लिए करेंगी ये नेक काम

KBC 13 Update: कौन बनेगा करोड़पति के 13वें सीजन की पहली करोड़पति बनीं हिमानी बुंदेला को उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी खुशी मिल गई है। अरसे से इस प्रोग्राम का हिस्सा बनने की ख्वाहिश रखने वालीं हिमानी न सिर्फ इसमें शामिल हुई, बल्कि उन्होंने करोड़पति का खिताब भी जीता। अब वह जीती हुई रकम को नेक काम में खर्च करना चाहती हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वह शो में जीती हुई रकम से वह एक कोचिंग खोलना चाहती हैं। जिसमें सामान्य बच्चों के साथ दिव्यांग भी अच्छे से पढ़ सके।

हिमानी बुंदेला के करोड़पति बनने का एपिसोड 30-31 अगस्त को टेलिकास्ट होगा। इसका प्रोमो वीडियो सामने आया है। जिसमें आप देख सकते हैं कि उन्होंने कम से कम 1 करोड़ रुपए जीते। इतना ही नहीं उन्होंने 7 करोड़ के प्रश्न का उत्तर देने की भी कोशिश की।

प्रतियोगी परीक्षाओं की देंगी ट्रेनिंग

दृष्टिबाधित हिमानी ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह दिव्यांग छात्रों के लिए एक कोचिंग खोलना चाहती हैं जहां वह पढ़ाई का महौल बेहतर रख सके। उन्होंने कहा, "शो में मैंने जो भी राशि जीती है, मैं उससे कोचिंग शुरू करना चाहती हूं। जहां अलग-अलग विकलांग और सामान्य बच्चे एक साथ पढ़ेंगे। हम उन्हें यूपीएससी, सीपीसीएस के लिए तैयार करेंगे। मैंने नेत्रहीन बच्चों को 'मानसिक गणित' सिखाने की भी पहल की है।"

पिता का बनेंगी सहारा

हिमानी केबीसी 13 में जीती हुई रकम से अपने पिता की भी मदद करना चाहती हैं। उनका कहना है कि लॉकडाउन के चलते उनके पिता का व्यवसाय चौपट हो गया है। ऐसे में वो उनकी मदद करना चाहती हैं। ऐसा करके वह अपने पापा का सहारा बनना चाहती हैं।

सपना बना हकीकत

हिमानी ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह एक दशक से अधिक समय से कौन बनेगा करोड़पति से जुड़ने की कोशिश कर रही थीं। जब वह किशोरी थी तब उन्होंने कोशिश करना शुरू कर दिया था। "मैं क्विज़ शो के लिए संदेश भेजती थी, लेकिन कभी चयन नहीं होता था। तब मैं हमेशा सोचती थी कि चयन निर्माता कैसे काम करते हैं? लेकिन जब ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हुई और पंजीकरण करने के बाद मुझे मैसेज मिला तो मुझे विश्वास नहीं हुआ कि मैं हॉट सीट पर बैठूंगी।"

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।