लाइव टीवी

KBC 13 Question, 16 May 2021: केबीसी-13 के लिए अमिताभ बच्चन ने पूछा सातवां सवाल, जानिए इस प्रश्न का जवाब

Updated May 16, 2021 | 21:20 IST

KBC 13 registration 16 May seventh Question Answer: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 (केबीसी-13) के लिए चल रही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के बीच बिग बी ने 16 मई 2021 को सातवां सवाल पूछा है।

Loading ...
कौन बनेगा करोड़पति-12।
मुख्य बातें
  • 16 मई 2021 को अमिताभ बच्चन ने पूछा केबीसी 13 के रजिस्ट्रेशन का सातवां सवाल।
  • यही है लोगों के लिए कौन बनेगा करोड़पति की हॉटसीट तक पहुंचने का अवसर।
  • जान लीजिए कौन बनेगा करोड़पति 13 का सातवां सवाल और इसके जवाब देने की प्रक्रिया।

KBC 13 16th May registration Question and Answer in Hindi: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 यानी केबीसी 13 में अमिताभ बच्चन की ओर से 16 मई को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के लिए सातवां सवाल पूछ लिया गया है। इस मशहूर क्विज शो में सवाल जवाब का खेल अमिताभ बच्चन के साथ खेलने का मौका चाहते हैं तो यही अवसर है, जिसकी शुरुआत बीती 10 मई को रात 9 बजे से हुई थी।

16 मई 2021 को महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन ने क्विज शो के रजिस्ट्रेशन के लिए लोगों के सामने सातवां प्रश्न पेश किया है। बिग बी की ओर से पूछे जाने वाले यह सवाल केबीसी-13 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया का अभिन्न हिस्सा हैं और आज शनिवार को सातवां रजिस्ट्रेशन सवाल पूछा गया है।

कई आशावान संभावित प्रतियोगियों के इंतजार के बीच क्विज शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने सातवें सवाल के रूप में राजनीति से जुड़ा नीचे दिया प्रश्न किया है।

सोनी टीवी ने वीडियो के माध्‍यम से यह सवाल शेयर किया है (16 May 2021 KBC 13 registration seventh Question with Answer)-

सवाल- इनमें से किस राज्य में लगातार 'रावत' उपनाम वाले तीन मुख्यमंत्रियों ने कार्यभार संभाला है?
A. उत्तराखंड

B. हरियाणा
C. हिमाचल प्रदेश
D. झारखंड

Question- Which of these states has had three successive chief ministers with the same surname, Rawat?
A.
 Uttrakhand
B. Haryana
C. Himachal Pradesh
D. Jharkhand

सही जवाब- इस प्रश्न का सही उत्तर है A . ।
प्रश्न का सही उत्तर देकर केबीसी की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए Sonyliv ऐप या फिर वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को पूरा करना होगा। 

सभी लोगों की ओर से जवाब भेजे जाने के बाद कौन बनेगा करोड़पति की टीम की ओर से प्रतिभागियों को छांटा यानी शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा। इसके ल‍िए देश के कई अलग-अलग शहरों में ऑडिशन भी होंगे, हालांकि महामारी की स्थिति देखते हुए प्रक्रिया ऑनलाइन संपन्न होने की ज्यादा संभावना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।