लाइव टीवी

Rashmi Desai Birthday: कभी घर पर नहीं थे दो वक्त की रोटी के पैसे, आज सबसे महंगी टीवी एक्ट्रेस हैं रश्मि देसाई

Updated Feb 13, 2022 | 10:16 IST

Rashmi Desai Facts: टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई का आज बर्थडे है। रश्मि को पहचान टीवी सीरियल उतरन से मिली थी। आज वह टीवी की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस में शामिल हैं। जानिए रश्मि की लाइफ से जुड़ी कुछ बातें...

Loading ...
Rashmi Desai
मुख्य बातें
  • रश्मि देसाई 13 फरवरी को अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • रश्मि देसाई का बचपन बहुत मुश्किलों में गुजरा था।
  • रश्मि देसाई आज टीवी की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं।

Rashmi Desai Birthday. टीवी एक्ट्रेस और बिग बॉस 13 और 15 की कंटेस्टेंट रश्मि देसाई 13 फरवरी को अपना बर्थडे मना रही हैं। रश्मि देसाई का असली नाम शिवानी देसाई है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2006 में टीवी शो रावण से डेब्यू किया। टीवी और फिल्मों के अलावा रश्मि भोजपुरी फिल्मों और वेब सीरीज में काम कर चुकी हैं। 

रश्मि देसाई (Rashmi Desai) का बचपन बेहद मुश्किल में गुजरा था। पिंकविला से बातचीत में रश्मि देसाई ने कहा था कि, 'मेरी मम्मी एक सिंगल पेरेंट थी। हमारी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। मेरी मां जो कमाती थी उसी से हमारा घर चलता था। हमारे पास दो वक्त की रोटी के लिए भी पैसे नहीं हुआ करते थे। मैंने 16 साल की उम्र में ही कमाना शुरू कर दिया था।' वहीं, बिग बॉस 13 के घर में रश्मि देसाई ने कहा था कि बचपन में लोग उन्हें मनहूस कहते थे। उन्होंने एक बार जहर खा लिया था। हालांकि, रश्मि मानती है कि उनकी ये गलती थी क्योंकि उन्हें अपनी वैल्यू नहीं पता थी।

Also Read: बोल्ड अंदाज के लिए भी खूब चर्चा में रहती हैं रश्मि देसाई, बिग बॉस में फिर ले रहीं एंट्री

टीवी की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस
रश्मि देसाई को पहचान टीवी सीरियल उतरन से मिली थी। इस फिल्म में उन्होंने तपस्या का रोल निभाया था। ये सीरियल साल 2008 से लेकर साल 2015 तक चला था। इसके बाद वह सीरियल दिल से दिल तक में नजर आईं थीं। इस सीरियल में उन्होंने सिद्धार्थ शुक्ला के अपोजिट काम किया था। रश्मि आज टीवी की एक हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस में से एक हैं। बिग बॉस 13 में हिस्सा लेने के लिए उन्होंने ढाई करोड़ रुपए से अधिक फीस चार्ज की थी। इसके अलावा वह खतरों के खिलाड़ी 6 का हिस्सा रही थीं। 

टूट चुके हैं दो रिश्ते 
पर्सनल लाइफ की बात करें तो रश्मि देसाई ने साल 2012 में टीवी एक्टर नंदीश संधू से शादी की थी। ये शादी केवल तीन साल तक ही चली थी। साल 2015 में दोनों अलग हो गए थे।        

रश्मि देसाई इसके बाद अरहान खान के साथ रिलेशनशिप में रही। हालांकि, अरहान खान पहले से शादीशुदा और एक बच्चे के पिता थे। ये बात उन्हें बिग बॉस 13 में पता चली थी। बिग बॉस के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।