लाइव टीवी

होटल मैनेजमेंट ग्रेजुएट हैं 'अनुपमा' तो लॉ की पढ़ाई कर चुकी हैं 'सई', जानिए कितनी पढ़ी लिखी हैं टीवी की ये एक्ट्रेस

Updated Jul 20, 2022 | 08:10 IST

Educational Qualification of TV Actress: टीवी पर अपनी अदाकारी का जादू चलाने वाली अभिनेत्रियां अलग अलग तरह के रोल करती हैं। कोई डॉक्टर का रोल करती है तो कोई गृहिणी का लेकिन क्या आप जानते हैं कि असल जिंदगी में वे कितनी पढ़ी लिखी हैं।

Loading ...
Educational Qualification of TV Actress
मुख्य बातें
  • आयशा सिंह वकालत छोड़ अभिनय की दुनिया में आईं हैं।
  • ऐश्वर्या शर्मा ने इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्यूनिकेशन में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है।
  • शाइनी दोशी ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन डिजाइनिंग से पढ़ाई की है। 

Educational Qualification of TV Actress: टीवी पर अपनी अदाकारी का जादू चलाने वाली अभिनेत्रियां अलग अलग तरह के रोल करती हैं। कोई डॉक्टर का रोल करती है तो कोई गृहिणी का। ग्रेजुएट होने के बाद भी कई एक्ट्रेस 'अनपढ़ बहुओं' का रोल निभाती हैं। अनुपमा से लेकर इमली और सई तक, सभी अलग अलग तरह के किरदारों से लोकप्रियता बटोर रही हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि असल जिंदगी में वे कितनी पढ़ी लिखी हैं। आज हम आपको बताते हैं कि कितनी पढ़ी लिखी हैं करोड़ों दिलों पर राज करने वाली अनुपमा, इमली, सई, अंगूरी भाभी और पत्रलेखा। 

रूपाली गांगुली (Rupali Ganguly educational qualification)

टीवी सीरियल अनुपमा की लीड यानी रूपाली गांगुली रियल लाइफ में काफी पढ़ी लिखी हैं। रुपाली गांगुली ने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है। सीरियल में भले ही वह अपने करियर के लिए जूझती नजर आती हैं लेकिन असल जिंदगी में उनके पास अच्छी खासी डिग्री है। 

आयशा सिंह (ayesha singh educational qualification)

गुम है किसी के प्‍यार में सीरियल सई जोशी के किरदार में आयशा सिंह नजर आ रही हैं। आयशा सिंह को इस सीरियल की बदौलत अच्‍छी खासी लोकप्रियता और पहचान मिली है। आयशा सिंह वकालत छोड़ अभिनय की दुनिया में आईं हैं। आयशा सिंह (सई) एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ ही पेशे से लॉयर भी हैं। 

ऐश्वर्या शर्मा (Aishwarya Sharma educational qualification)

सीरियल गुम है किसी के प्यार में की कहानी में पत्रलेखा का रोल निभाकर ऐश्‍वर्या शर्मा हिट हो रही हैं और अच्‍छी खासी लोकप्रियता बटोर रही हैं। एक्टिंग से पहले उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्यूनिकेशन में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है।

शुभांगी आत्रे (Shubhangi Atre educational qualification)

11 अप्रैल 1981 को पैदा हुईं लोकप्रिय सीरियल भाबीजी घर पर हैं की अंगूरी भाभी यानी शुभांगी आत्रे भी काफी पढ़ी लिखी हैं। इंदौर से ताल्लुक रखने वाली शुभांगी ने एमबीए किया है। 

शाइनी दोशी (Shiny Doshi educational qualification)

सीरियल पांड्या स्टोरी में धरा पांड्या का रोल निभाकर लोकप्रिय होने वाली अदाकारा शाइनी दोशी (Shiny Doshi) 2013 से टेलीविज़न इंडस्ट्री में एक्टिव है। अपने लुक और स्टाइल को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाली शाइनी ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन डिजाइनिंग से पढ़ाई की है। 

सुम्बुल तौकीर खान (sumbul touqeer khan educational qualification )

टीवी सीरियल इमली की एक्ट्रेस सुंबुल तौकीर खान को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। यही वजह है कि स्टार प्लस का ये शो टीआरपी की लिस्ट में लगातार टॉप पर बना हुआ है। 19 साल की सुम्बुल ने 12वीं की है और उसके बाद मोनिका वर्मा की Sehejmoodra Acting Academy से अभिनय के गुर सीखे हैं।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।