लाइव टीवी

Shehnaaz Gill Birthday: शहनाज गिल ने 6 महीने में ऐसे घटाया था 12 किलो वजन,Photos में देखें कितनी बदली एक्ट्रेस

Updated Jan 27, 2021 | 10:23 IST

बिग बॉस 13 में नजर आईं शहनाज गिल आज 28 साल की हो गई हैं। शहनाज ने पिछले साल उस समय हर किसी को हैरान कर दिया था जब वो 12 किलो वजन घटाकर फैंस के सामने आई थीं। जानें- शहनाज ने कैसे घटाया था वजन।

Loading ...
Shehnaz Gill
मुख्य बातें
  • 28 साल की हुईं बिग बॉस 13 में नजर आईं शहनाज गिल।
  • बिग बॉस से बाहर आकर शहनाज ने 6 महीने में 12 किलो वजन घटाया।
  • जानें शहनाज ने कैसे घटाया था 12 किलो वजन।

एक्ट्रेस और मॉडल शहनाज गिल का आज जन्मदिन है और वो 28 साल की हो गई है। शहनाज का जन्म 27 जनवरी 1993 को पंजाब के सिख परिवार में हुआ था और वो वहीं पली- बढ़ी हैं। 

शहनाज ने कई पंजाबी म्यूजिक वीडियो और एल्बम में काम किया जिसमें शिव दी किताब, माझे दी जट्टी, पिंडा दियां कुड़ियां और ये बेबी रिमिक्स शामिल है। इसके अलावा वो कुछ पंजाबी फिल्मों का हिस्सा भी रही हैं। 

बिग बॉस ने दिलाई पहचान

साल 2019 में शहनाज गिल बिग बॉस 13 में नजर आईं, जिसने उन्हें अलग पहचान दी। पहले केवल पंजाबी इंडस्ट्री तक पहचानी जाने वाली शहनाज अब देशभर में पहचानी जाती हैं। पिछले साल शहनाज ने उस समय हर किसी को हैरान कर दिया था जब वो अपना 12 किलो वजन घटाया था। इन तस्वीरों में शहनाज बिलकुल अलग और पहले से कहीं ज्यादा खूबसूरत व ग्लैमरस लग रही थीं।

(शहनाज गिल की पुरानी तस्वीरें)

शहनाज ने क्यों घटाया वजन

पंजाब की कैटरीना कैफ पहले 67 किलो की थीं लेकिन मेहनत कर लॉकडाउन में उन्होंने वजन कम किया और 55 किलो तक पहुंच गईं। शहनाज से जब पूछा गया कि उन्होंने वजन घटाने का फैसला क्यों किया तो उन्होंने कहा था, 'लॉकडाउन चल रहा है और बहुत सारा काम आ गया है तो मैंने सोचा कि क्यों न वजन घटाया जाए? कुछ लोगों ने मेरे वजन का मजाक उड़ाया था बिग बॉस 13 में। कई लोग वेट कम करते हैं तो मैंने भी सोचा चलो लोगों को दिखाती हूं कि मैं भी पतली हो सकती हूं। यदि आप सच में वजन कम करना चाहते हैं तो ये मुश्किल नहीं है।'

(शहनाज गिल की नई तस्वीरें)

ऐसे घटाया 12 किलो वजन

शहनाज से पूछा गया कि उन्होंने किस तरह 12 किलो वजन घटाया तो उन्होंने बताया था, 'यकीन करिए कि मैंने अपनी खाने की आदत को थोड़ा कम किया। आप कह सकते हैं मैंने अपना नॉन-वेजटेरियन खाना, चॉकलेट व आइसक्रीम को हटा दिया और कुछ नहीं। इसके अलावा मैं हर दिन मैं केवल एक या दो चीजें ही खाती हूं। मैं अपने रोज के खाने में बहुत ज्यादा वैरायटी नहीं रखती। जैसे अगर मैंने दोपहर के लंच के लिए दाल और मूंग खाई, तो मैं रात के खाने में वही खाऊंगी। मैंने अपनी डाइट घटा दी है, अगर मुझे दो रोटियों की भूख होती है तो मैं सिर्फ एक ही खाती हूं। मान मारके खाती थी और इसी ने मेरी मदद की। '

70 लाख फॉलोअर्स

मालूम हो कि शहनाज बिग बॉस 13 की सेकंड रनर-अप रहीं। बिग बॉस के घर से बाहर आने के बाद उनके कई वीडियो आ चुके हैं जिसमें सिंगल्स भी शामिल हैं। सोशल मीडिया पर भी शहनाज के लाखों चाहने वाले हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 6.9 मिलियन यानी करीब 70 लाख फॉलोअर्स हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।