लाइव टीवी

सोनाली फोगाट अकेले कर रही थीं बेटी की परवरिश, 6 साल पहले फार्महाउस पर मिली थी पति की डेड बॉडी

Updated Aug 23, 2022 | 11:02 IST

Sonali Phogat Full Family Details: सोनाली फोगाट के पिता पेशे से किसान हैं उनकी तीन बहनें और एक भाई है। सोनाली ने साल 2006 में अपने करियर की शुरुआत हिसार दूरदर्शन में एंकरिंग से की थी...

Loading ...
पति और बेटी के साथ सोनाली फोगाट।
मुख्य बातें
  • बिग बॉस 14 में सोनाली फोगाट को बतौर कंटेस्टेंट देखा गया था।
  • बिग बॉस में जाने से पहले सोनाली का एक वीडियो वायरल हुआ था।
  • साल 2006 में सोनाली ने करियर की शुरुआत एंकरिंग से की थी।

Sonali Phogat Family: बिग बॉस कंटेस्टेंट और सोशल मीडिया स्टार सोनाली फोगाट का निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक हार्ट बीती रात गोवा में अटैक के कारण एक्ट्रेस का निधन हुआ। सोनाली सिर्फ एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से ही नहीं बल्कि राजनीति से भी जुड़ी हुई थीं। बीजेपी लीडर सोनाली फोगाट ने पिछले विधानसभा चुनावों में आदमपुर सीट से कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ा था। हालांकि उनको पॉपुलैरिटी सोशल मीडिया वीडियोज से मिली। अक्सर सोनाली फोगाट को डांस वीडियो छाए रहते थे और रातोंरात प्रसिद्धि पाने के बाद एक्ट्रेस को बिग बॉस में बतौर कंटेस्टेंट आने का मौका मिला था। बिग बॉस 14 में सोनाली फोगाट को बतौर कंटेस्टेंट देखा गया था। 

सिंगल मदर थीं सोनाली फोगाट
सोनाली फोगाट का जन्म एक किसान परिवार में हुआ था। दसवीं क्लास तक पढ़ाई करने के बाद उनकी शादी कर दी गई। सोनाली फोगाट ने अपनी बहन के देवर संजय से ही शादी हुई थी। साल 2016 में संजय की हरियाणा स्थित उनके फार्महाउस में संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। उस वक्त सोनाली मुंबई में थीं। सोनाली के पति राजनीति में थे।

पढ़ें- भाजपा नेता और अभिनेत्री सोनाली फोगाट का 41 की उम्र में निधन, गोवा ट्रिप के दौरान आया हार्ट अटैक

उन्होंने बताया कि पति की मौत के बाद उन्हें मानसिक तौर पर काफी प्रताड़ित किया गया, लेकिन फिर भी वह डटी रहीं। सोनाली की एक बेटी भी हैं, जिसका नाम यशोधरा फोगाट है। यशोधरा मुंबई में पढ़ती है और इसकी परवरिश सोनाली ने अकेले की है। 

कॉन्ट्रोवर्शियल वीडियो से हुईं पॉपुलर
बिग बॉस में जाने से पहले सोनाली का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें वह एक अधिकारी को चप्पल से मारती हुई नजर आ रही थीं। बता दें कि सोनाली एक मशहूर टिक टॉक स्टार रही हैं। वह कई पंजाबी और हरियाणवी म्यूजिक वीडियो में भी काम कर चुकी हैं। 

(फोटो में फैमिली के साथ सोनाली)

दूरदर्शन में एंकरिंग से शुरुआत
सोनाली के परिवार में उनके पिता हैं, जो पेशे से किसान हैं। उनकी तीन बहनें और एक भाई है। सोनाली फोगाट ने 2006 में अपने करियर की शुरुआत हिसार दूरदर्शन में एंकरिंग से की। गोवा में उनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। सोनाली अपने स्टाफ से साथ वहां गई थीं। 

कैसे राजनीति में आईं सोनाली फोगाट?
सोनाली लोकसभा की पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन के कारण राजनीति में आई। वह पहले से ही सुमित्रा महाजन के घर आती-जाती रहती थीं। बताया जाता है कि सुमित्रा महाजन ने ही सोनाली की मुलाकात केंद्रीय सड़क परिवाहन मंत्री नितिन गडकारी से करवाई थी। नितिन गडकारी के कहने पर उन्होंने झारखंड और मध्यप्रदेश में बीजेपी के लिए काम करना शुरू किया था।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।