लाइव टीवी

आलिया भट्ट ने डियर जिंदगी में इस बॉलीवुड एक्ट्रेस को किया था रिप्लेस, शाहरुख खान और करण जौहर थे वजह?

Updated Aug 23, 2022 | 10:34 IST

Alia Bhatt Bollywood Throwback: आलिया भट्ट की फिल्म डियर जिंदगी उनके करियर की हिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में आलिया ने एक बड़ी बॉलीवुड अभिनेत्री को रिप्लेस किया था....

Loading ...
आलिया भट्ट।
मुख्य बातें
  • फिल्म डियर जिंदगी में आलिया भट्ट की परफॉर्मेंस को खूब सराहा गया था।
  • शाहरुख खान के साथ आलिया की बॉन्डिंग को काफी पसंद किया गया है।
  • इसी वजह से इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला था।

Alia Bhatt replaced This Bollywood actress in Dear Zindagi?: आलिया भट्ट ने गौरी शिंदे की फिल्म डियर जिंदगी में अपने शानदार परफॉर्मेंस के लिए खूब प्रशंसा मिली थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आलिया इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं। जी हां, जानकारी के मुताबिक करण जौहर और शाहरुख खान द्वारा गौरी शिंदे को समझाने के लिए उन्होंने आलिया को अपनी फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने के लिए हां कहा था। इस तरह से आलिया भट्ट ने एक बड़ी बॉलीवुड अभिनेत्री को फिल्म से रिप्लेस किया था। 

जी हां, आप सही पढ़ रहे हैं फिल्म समीक्षक राजीव मसंद को दिए एक साक्षात्कार के दौरान, आलिया को इस तथ्य के बारे में बताया गया था कि कोई और बॉलीवुड अभिनेत्री, डियर जिंदगी में शाहरुख खान के साथ अभिनय करने वाली थी। उन्होंने बताया था कि शाहरुख और करण जौहर ने ही गौरी शिंदे को आलिया को मुख्य भूमिका के लिए कास्ट करने के लिए राजी किया था। आलिया ने इस तथ्य को स्वीकार किया था कि वह जानती थी कि कोई अन्य बॉलीवुड अभिनेत्री डियर जिंदगी में अभिनय करने वाली है। हालांकि उन्होंने ये मानने से इंकार कर दिया था कि शाहरुख और करण ने गौरी से उन्हें फिल्म में लेने की रिक्वेस्ट की थी।

पढ़ें- 'लॉल सिंह चड्ढा' के खराब प्रदर्शन से टूटा आमिर खान का दिल! दो महीने के ब्रेक पर जाएंगे अमेरिका

आलिया ने कहा था- 'मुझे पता है कि पहले कोई और था। फिर फिल्म के बारे में बातचीत हुई जो शायद मेरे पास आ रही थी। मुझे बस इतना ही पता है। और अगली बात मुझे पता है कि गौरी मेरे पास आई थीं और हम बोर्ड पर थे। अब मुझे नहीं पता कि क्यों वह मान गईं... शायद इसलिए कि मैं छोटी थी, लेकिन यह ठीक है क्योंकि कभी-कभी आपके निर्देशक को चीजों को थोड़ा अलग तरीके से देखना पड़ता है।'

आपको बताते चलें कहा जा रहा था कि डियर जिंदगी के लिए कटरीना कैफ पहली पसंद थीं लेकिन आलिया ने उन्हें रिप्लेस कर दिया था। हालांकि, गौरी शिंदे की फिल्म में आलिया से पहले कटरीना के ऑनबोर्ड होने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।