लाइव टीवी

Sonali Phogat BB14: 10वीं पास करते ही हो गई थी सोनाली फोगाट की शादी, जानें बिग बॉस ऑफर और BJP नेता बनने का सफर

Updated Jan 25, 2021 | 08:18 IST

Sonali Phogat Bigg Boss 14 Eviction: सोनाली फोगाट बिग बॉस-14 से बाहर हो गई हैं। अली गोनी ने वादा किया- शो से बाहर आकर सोनाली के साथ एकबार डेट पर जाएंगे...

Loading ...
सोनाली फोगाट।
मुख्य बातें
  • सोनाली फोगाट का बिग बॉस-14 का सफर रविवार को खत्म हो गया है।
  • सोनाली को रुबीना दिलाइक, राहुल वैद्य और निक्की तंबोली ने साथ में नॉमिनेट किया
  • सोनाली फोगाट के साथ रुबीना, राहुल और निक्की भी नॉमिनेशन में थे।

सोनाली फोगाट बिग बॉस-14 से बाहर हो चुकी हैं। वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट बनकर बिग बॉस-14 का हिस्सा बनीं सोनाली फोगाट का सफर रविवार को शो में खत्म हो गया है। होस्ट सलमान खान की अनुपस्थिति में बिग बॉस-13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला ने एलिमिनेशन टास्क कराया। सोनाली फोगाट के साथ रुबीना दिलाइक, राहुल वैद्य और निक्की तंबोली भी नॉमिनेट हुए थे। हालांकि सोनाली फोगाट की जर्नी बिग बॉस-14 में खत्म हो गई। 

बीजेपी नेता और लोकप्रिय टिकटॉक स्टार, सोनाली बिग बॉस 14 में अपनी छाप छोड़ने में असफल रहीं। वो घर में लो प्रोफाइल रहीं, हालांकि अली गोनी पर क्रश होने का दावा करने के बाद सोनाली फोगाट खूब सुर्खियों में आ गई थीं। सोनाली फोगाट के बिग बॉस एविक्शन पर राहुल वैद्य और अली गोनी काफी इमोशनल हो गए। सोनाली ने जाते वक्त अली को गले लगाया और जैसमीन, उनके रिश्ते के लिए शुभकामनाएं दीं। तभी अली गोनी ने वादा किया कि बिग बॉस के घर से बाहर आने के बाद वो सोनाली फोगाट के साथ एकबार डेट पर जरूर जाएंगे। 

सोनाली फोगाट का जन्म एक किसान परिवार में हुआ था। दसवीं क्लास तक पढ़ाई करने के बाद उनकी शादी कर दी गई। सोनाली फोगाट ने अपनी बहन के देवर संजय से ही शादी हुई थी। साल 2016 में संजय की हरियाणा स्थित उनके फार्महाउस में संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि पति की मौत के बाद उन्हें मानसिक तौर पर काफी प्रताड़ित किया गया, लेकिन फिर भी वह डटी रहीं। सोनाली की एक बेटी भी हैं, जिसका नाम यशोधरा फोगाट है।

 बिग बॉस में जाने से पहले सोनाली का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें वह एक अधिकारी को चप्पल से मारती हुई नजर आ रही थीं। बता दें कि सोनाली एक मशहूर टिक टॉक स्टार रही हैं। वह कई पंजाबी और हरियाणवी म्यूजिक वीडियो में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने पिछले साल हरियाणा विधानसभा चुनाव भी लड़ा था।

ऐसे राजनीति में आईं सोनाली फोगाट
सोनाली लोकसभा की पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन के कारण राजनीति में आई। दरअसल वह पहले से ही सुमित्रा महाजेन के घर आती-जाती रहती थीं। सुमित्रा महाजन ने ही सोनाली की मुलाकात केंद्रीय सड़क परिवाहन मंत्री नितिन गडकारी से करवाई थी। नितिन गडकारी के कहने पर उन्होंने झारखंड और मध्यप्रदेश में बीजेपी के लिए काम करना शुरू किया था।  

सोनाली ने 2006 में अपने करियर की शुरुआत हिसार दूरदर्शन में एंकरिंग से की थी। सोनाली साल 2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव में आदमपुर सीट से प्रत्याक्षी थीं। बिग बॉस-14 ऑफर की बात करें तो सोनाली ने खुद शो में जाने की इच्छा जाहिर की थी। उन्होंने अपने दोस्त राज शांडिल्ड से इस बारे में चर्चा थी जो कि राइटर और डायरेक्टर हैं। उन्होंने ही सोनाली का नाम बिग बॉस में भेजा था। तब बात नहीं बनीं लेकिन कुछ टाइम बाद ही सोनाली फोगाट को ये शो ऑफर हो गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।