लाइव टीवी

TMKOC: जानिए कौन हैं जेठालाल की गड़ा इलेक्ट्रोनिक्स का असली मालिक, भाड़े पर देते हैं दुकान

Updated May 26, 2021 | 10:14 IST

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लगभग हर एपिसोड में गड़ा इलेक्ट्रोनिक्स को दिखाया जाता है। जानिए रियल लाइफ में कहां पर है ये जेठा लाल की ये दुकान...

Loading ...
Gada Electronics
मुख्य बातें
  • तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठा लाल गड़ा इलेक्ट्रोनिक्स दुकान के मालिक हैं। 
  • गड़ा इलेक्ट्रोनिक्स में जेठालाल की मदद नट्टू काका और बाघा करते हैं।
  • इस दुकान को लगभग हर एपिसोड में दिखाया जाता है।

मुंबई. तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल यानी दिलीप जोशी का आज बर्थडे है। दिलीप साल 2008 से जेठालाल का किरदार निभा रहे हैं। शो में वह गड़ा इलेक्ट्रोनिक्स दुकान के मालिक हैं। 

गड़ा इलेक्ट्रोनिक्स में जेठालाल की मदद नट्टू काका और बाघा करते हैं। इस दुकान को लगभग हर एपिसोड में दिखाया जाता है। रियल लाइफ में ये दुकान मुंबई के खार में स्थित है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दुकान के मालिक का नाम शेखर गड़ीयार है। वो अपनी इस दुकान को शो के लिए भाड़े पर देते हैं। पहले इस दुकान का नाम शेखर इलेक्ट्रॉनिक्स था। 

ग्राहक से ज्यादा आते हैं टूरिस्ट
शेखर गड़ीयार के मुताबिक गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स के नाम से फेमस होने के बाद उन्होंने इसका नाम गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स ही रख दिया। शेखर कहते हैं कि 'पहले मैं शूटिंग पर देने से डरता था कि कोई सामान टूट न जाये।'

शेखर आगे कहते हैं, 'आज तक कभी कुछ नुकसान नहीं हुआ। शो के कारण अब दुकान में ग्राहक से ज्यादा इस जगह पर टूरिस्ट आते हैं। जो भी लोग यहां आते हैं तो फोटो लेना नहीं भूलते।'

12 साल  पहले हुई शुरुआत
शो की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। हाल ही में शो के 12 साल पूरे हुए हैं। और दिलीप जोशी शो की शुरुआत से ही इसके साथ जुड़े हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिलीप जोशी ने चंपकलाल का रोल निभाने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद उन्हें जेठालाल का रोल ऑफर किया गया।

शो के मौजूदा ट्रैक की बात करें तो वह कोरोना काल में काला बाजारी के ईर्द गिर्द घूम रहा है। लॉकडाउन के कारण टीवी शो की शूटिंग फिलहाल गुजरात में चल रही है। शो में स्प्लिट्सविला आराधना शर्मा की एंट्री हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।