लाइव टीवी

Bollywood TV Remake: बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों की कॉपी हैं ये टीवी सीरियल, फिर भी TRP डाउन 

Updated Apr 20, 2022 | 00:49 IST

TV serial which are bollywood remake: फिल्मों के अलावा टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक भी फिल्मों पर आधारित होने लगे हैं। हम आपको आज कुछ ऐसे ही सीरियल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हिंदी सिनेमा की फिल्मों की कॉपी करके बनाए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Bollywood TV Remake
मुख्य बातें
  • कई टीवी सीरियल ने किया बॉलीवुड फिल्मों को कॉपी।
  • हिंदी फिल्मों के रीमेक टीवी सीरियल कुछ हुए हिट, कुछ फ्लॉप।
  • सीरियल सिर्फ तुम शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह पर आधारित हैं।

TV Serials that are bollywood remakes: आज रीमेक का जमाना है। फिल्म से लेकर गानों तक के सेम वर्जन को रीमेक करके  मार्केट में उतार दिया जाता है। कई बार ओरिजिनल वर्जन से ज्यादा रीमेक वर्जन ज्यादा हिट हो जाते हैं, वहीं कई बार फ्लॉप भी साबित होते हैं। हालांकि, रीमेक में सिर्फ फिल्में या गाने ही नहीं, टीवी सीरियल भी शामिल हैं। हम आपको आज कुछ ऐसे ही सीरियल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हिंदी सिनेमा की फिल्मों की कॉपी करके बनाए गए हैं। आपको ये भी बताएंगे कि इन कॉपी सीरियल को दर्शकों का प्यार मिल पाया या नहीं। 

कबीर सिंह का 'सिर्फ तुम'
टीवी चैनल कलर्स पर प्रसारित होने वाला हिंदी धारावाहिक सिर्फ तुम शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह पर आधारित है। सिर्फ तुम में रणवीर और सुहानी की कहानी को दिखाया गया है। इस फिल्म में विवियन डीसेना और ईशा सिंह मुख्या रोल अदा कर रहे हैं। गौरतलब है कि कबीर सिंह भी साउथ की फिल्म की कॉपी है। कबीर सिंह ने पर्दे पर काफी सुर्खिया बटोरी थी, लेकिन सिर्फ तुम कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया। 

Also Read:  प्रिंस नरूला के बाद कंगना रनौत के शो में हो रही अली गोनी की एंट्री, लॉक अप फिनाले से पहले आएगा बड़ा ट्विस्ट

दम लगा के हईशा का बढ़ो बहू
सिर्फ तुम की तर्ज पर ही टीवी पर आने वाला सीरियल बढ़ो बहू भी आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर की फिल्म दम लगा के हईशा से प्रेरित होकर बनाया गया था। लेकिन, यह शो टीवी पर लंबे समय तक नहीं टिक पाया और बंद हो गया। इस शो में प्रिंस नरूला और रिताशा राठौर मुख्य किरदार के रूप में नजर आए थे। 

हम दिल दे चुके सनम की जाना ना दिल से दूर
संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम का भी टीवी सीरियल बनाकर प्रसारित किया गया। स्टार प्लस पर शुरू हुए जाना ना दिल से दूर शो की कहानी इसी मूवी से ली गई थी। जहां फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया था, वहीं टीवी पर शो कुछ भी कमाल नहीं दिखा सका। यही वजह रही कि शो को आखिर में बंद करना पड़ा। 

जमाई राजा
अनिल कपूर की फिल्म जमाई राजा पॉपुलर फिल्मों में से एक रही है। इसी पर आधारित रहा है रवि दुबे और निया शर्मा का शो जमाई राजा। हालांकि, यह शो फिल्म से ज्यादा कमाल नहीं दिखा सका।

टीवी के बाद इस शो का एक सीजन ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर भी प्रसारित किया गया, बावजूद इसके शो को दर्शकों का प्यार नहीं मिल सका। इसके बावजूद शो ने निया शर्मा को एक नई पहचान दी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।