लाइव टीवी

TMKOC के 'भिड़े मास्टर' से लेकर बैरिस्टर बाबू के 'अनिरुद्ध' तक ये हैं टीवी के 5 सबसे पॉपुलर टीचर्स

Updated Sep 06, 2021 | 12:53 IST

Teachers role in serial: शिक्षक के बिना जीवन अधूरा रहता है, इसी बात की अहमियत को कई पॉपुलर टीवी शोज में भी खास कैरेक्‍टर्स के जरिए भी दिखाने की कोशिश की गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Popular Teachers of Tv Serial
मुख्य बातें
  • टीवी शोज के चुनिंदा किरदारों ने दर्शकों को दी प्रेरणा
  • टीचर बनकर लोगों को सीख दे रहें टीवी के ये एक्‍टर्स
  • टीवी सीरियल के ये कैरेक्‍टर्स हैं लोगों के फेवरेट

Popular Teachers of Serial: जिंदगी में कुछ अच्‍छा करने और एक कामयाब शख्‍स बनने में टीचर की अहम भूमिका होती है। रियल लाइफ की तरह रील लाइफ में भी टीवी के चुनिंदा सितारे दर्शकों को एक बेहतर सीख देते हैं। वे टीचर की तरह गाइड करते हैं और सही राह को चुनने में मदद करते हैं। आज हम आपको टीवी के 5 ऐसे पॉपुलर टीचरों के बारे में बताएंगे, जिन्‍होंने अपने कैरेक्‍टर से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है। 

'भिड़े मास्टर' 

सब टीवी के पॉपुलर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के 'भिड़े मास्टर' को भला कौन नहीं जानता। भिड़े पूरी गोकुलधाम सोसाइटी के बच्चों को पढ़ाते हैं। वो बच्चों के साथ कभी सख्‍त तो कभी नर्म बर्ताव करते हुए नजर आते हैं। उनका दिलचस्‍प अंदाज दर्शकों के दिल और दिमाग में बस चुका है। 

'विद्यावती'

कपिल शर्मा शो में कॉमेडियन सुगंधा शर्मा 'विद्यावती' के किरदार में लोगों को खूब हंसाती हैं। वह टीचर बनकर लोगों को गुदगुदाने का काम करती हैं। उनका हेयर स्‍टायल समेत बोलने का अंदाज दर्शकों को खूब पसंद है। 

'अनिरुद्ध'

सीरियल 'बैरिस्टर बाबू' में अनिरुद्ध अपनी पत्नी बोंदिता को पढ़ाते नजर आते हैं। हालांकि पेशे से वह एक बैरिस्टर हैं। मगर उनका मानना है कि देश के विकास के लिए अज्ञानता दूर होनी चाहिए। यही वजह है कि वह गांव के दूसरे बच्चों को भी शिक्षित बना रहें हैं। छोटे पर्दे पर अनिरुद्ध का ये टीचर वाला अवतार भी लोगों को खूब भा रहा है।

'गुरु चाणक्य' 

चंद्रगुप्त मौर्य के गुरु चाणक्य ने जिस तरह असल जिंदगी में उन्‍हें लोगों को परखने की कला सिखाई। ठीक वैसे ही पॉपुलर टीवी टीवी शो 'चंद्रनंदिनी' में भी गुरु चाणक्य की अहम भूमिका रही है। उन्‍हें चंद्रगुप्‍त को युद्ध कला सिखाई। अभिनेता मनोज कोल्हात्कर ने इस कैरेक्‍टर में जान डाल दी थी। उनके अनोखे अंदाज के चलते टीवी का ये कैरेक्‍टर भी काफी पॉपुलर हो गया। 

'आदित्य' 

टीवी शो 'इमली' के  'आदित्य' यूं तो जर्नलिस्ट है लेकिन वह अपनी पत्नी के लिए एक  टीजर भी हैं। वो इमली को गणित के साथ जिंदगी से जुड़े पाठ पढ़ाते हैं। सीरियल में उनके किरदार से दर्शक काफी प्रभावित होते हैं। आदित्‍य का किरदार एक्टर गशमीर महाजनी निभा रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।