लाइव टीवी

Anupama: सात साल की उम्र में रुपाली गांगुली ने शुरू की थी एक्टिंग, बिग बॉस में भी हिस्सा ले चुकी हैं 'अनुपमा'

Updated Apr 10, 2021 | 13:47 IST

अनुपमा टीवी सीरियल की लीड एक्ट्रेस रुपाली गांगुली पिछले 35 साल से फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। जानिए किन-किन पॉपुलर सीरियल का हिस्सा रह चुकी हैं रुपाली गांगुली...

Loading ...
Anupama, Sudhanshu Pandey
मुख्य बातें
  • एक्ट्रेस रुपाला गांगुली कोरोना से उबर गई हैं।
  • रुपाली गांगुली ने महज सात साल की उम्र में एक्टिंग शुरू की थी।
  • रुपाली पिछले 35 साल से फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। 

मुंबई. टीवी सीरियल अनुपमा की एक्ट्रेस रुपाला गांगुली कोरोना से उबर गई हैं। रुपाली गांगुली इस शो की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस में से एक हैं। रुपाली ने महज सात साल की उम्र में एक्टिंग शुरू की थी। वह पिछले 35 साल से फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। 

रुपाली गांगुली के पिता अनिल गांगुली फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं। रुपाली ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट साल 1985 में पिता की फिल्म साहेब से डेब्यू किया था। इसके बाद वह फिल्म बलिदान में नजर आई थीं। रुपाली गांगुली ने साल 2000 में टीवी सीरियल सुकन्या से डेब्यू किया था। 

सुकन्या में सीरियल में उन्होंने लीड रोल निभाया था। हालांकि, उन्हें पहचान साल 2003 में टीवी सीरियल संजीवनी में डॉक्टर सिमरन के किरदार से मिली थी। इसके लिए उन्हें इंडियन टेली अवॉर्ड्स के लिए नोमिनेट किया गया था।

साराभाई वर्सेज साराभाई में आई नजर
रुपाली गांगुली साल 2004 से 2006 में कल्ट शो साराभाई वर्सेज साराभाई में नजर आई थीं। इसमें उन्होंने मोनीषा साराभाई का किरदार निभाया था।  इसके लिए वह इंडियन टैली अवॉर्ड में बेस्ट एक्ट्रेस इन कॉमिक रोल के लिए नोमिनेट हुई थीं।

रुपाली गांगुली ने इसके अलावा एकता कपूर के सीरियल कहानी घर-घर की में गायत्रि अग्रवाल का किरदार निभाया है। इसके अलावा वह काव्यांजलि, बा,बहू और बेबी, परवरिश-कुछ खट्टी, कुछ मीठी में नजर आई थीं। 

बिग बॉस में भी लिया हिस्सा 
टीवी सीरियल के अलाव रुपाली गांगुली रिएलिटी शो में भी काम कर चुकी हैं। रुपाली बिग बॉस के पहले सीजन की कंटेस्टेंट थीं। साल 2009 में खतरों के खिलाड़ी के दूसरे सीजन में हिस्सा लिया।

साल 2010 में रुपाली गांगुली किचन चैंपियंस के दूसरे सीजन में हिस्सा लिया था। सीरियल और फिल्मों के अलावा रुपाली की अपनी एक एडवर्टाइजिंग एजेंसी भी है। रुपाली साल 2008 में आई एनिमेटेड फिल्म दशावतार में अपनी आवाज दे चुकी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।