लाइव टीवी

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की अक्षरा की एक्टिंग में नहीं थी कोई दिलचस्पी, हिना खान को किस्मत ने बना दिया एक्टर

Updated Dec 30, 2021 | 12:38 IST

जानी मानी टीवी अदाकारा हिना खान को आज कौन नहीं जानता। टीवी सीरियल ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है में लंबे समय तक अक्षय का रोल करने वाली हिना खान एक वक्त पत्रकार बनना चाहती थीं।

Loading ...
टीवी की मशहूर एक्ट्रेस हिना खान (Hina Khan)

हिंदी टीवी जगत ने कितनी ही अदाकाराओं को शोहरत दी है। आज जिस अदाकारा की हम बात कर रहे हैं उसके लाखों चाहने वाले हैं। मशहूर अभिनेत्री हिना खान को आज कौन नहीं जानता। स्‍टार प्‍लस के टीवी सीरियल ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है में लंबे समय तक संस्‍कारी बहू अक्षरा सिंघानियां का रोल करने वाली हिना खान को इस रोल से पहचान मिली। उसके बाद वो कई रियलिटी शो और फ‍िल्‍मों में भी नजर आईं। आपको जानकार हैरानी होगी कि हिना खान जैसी कलाकार कभी एक्‍टर नहीं बनना चाहती थी। एक वक्त वे पत्रकार बनना चाहती थीं।

करियर के शुरुआती दौर में वो पहले एक पत्रकार बनना चाहती थीं। इसी बीच उन्‍होंने एयर होस्टेस बनने के लिए अप्लाई कर दिया लेकिन उन्‍हें मलेरिया हो गया और वे इस क्षेत्र में भी नहीं जा पाई। हिना ने साल 2009 में सीसीए स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, गुड़गांव  मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की डिग्री हासिल की। 

हिना खान का टीवी जगत में आना भी बेहद दिलचस्‍प रहा। पढ़ाई के दौरान दोस्तों के कहने पर उन्‍होंने ऑडीशन दिया और ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के लिए उन्हें अक्षरा का लीड रोल मिल गया। उन्‍हें खुद यकीन नहीं था कि ये रोल उन्‍हें मिल जाएगा। 20 साल की हिना खान अपने मां-बाप को बिना बताए मुंबई पहुंच गईं थीं।

हिना खान ने कुछ हफ्तों बाद अपने परिवार को ये बताया कि वह टीवी सीरियल में नजर आएंगी। पहले तो उनका परिवार राजी नहीं हुआ लेकिन जब सीरियल देखा जाने लगा और पसंद किया जाने लगा तो परिवार के लोग मान गए। हिना खान ने ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में करीब 8 सालों तक काम किया। इसके बाद उन्हें मशहूर शो ‘बिग बॉस-11’ में देखा गया।

हाल ही में हिना खान अभिनेता शहीर शेख के साथ एक एलबम मोहब्‍बत है में नजर आई हैं जिसे यूट्यूब पर काफी पसंद किया जा रहा है। इसके अलावा हिना खान ‘वारिस’, ‘परफेक्ट ब्राइड’, ‘सपना बाबुल का’जैसे सीरियल्स और ‘फियर फैक्टर’, ‘मास्टर शेफ’, ‘इंडिया बनेगा मंच’ जैसे रियलिटी शोज में भी नजर आ चुकी हैं। वह कई गानों में भी परफॉर्म कर चुकी हैं।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।