लाइव टीवी

एक्सीडेंट में बाल-बाल बचे थे 'एसीपी प्रद्युम्न' शिवाजी साटम, CID की शूटिंग में हुआ था हादसा

Updated Apr 21, 2020 | 06:54 IST |

Shivaji Satam Birthday: CID के एसीपी प्रद्युम्न यानी शिवाजी साटम आज 70 साल के हो गए हैं। शिवाजी साटम पिछले 22 साल से सीआईडी सीरियल में काम कर रहे हैं। जानिए शिवाजी साटम की लाइफ से जुड़े Facts...

Loading ...
1/ 6

CID सीरियल के एसीपी प्रद्युम्न यानी शिवाजी साटम आज 70 साल के हो गए हैं। शिवाजी साटम पिछले 22 साल से सीआईडी सीरियल में काम कर रहे हैं। ये शो साल 1998 में शुरुआत हुआ था। आज ये टीवी पर सबसे लंबे वक्त तक चलने वाला शो है। 

2/ 6

शिवाजी साटम टीवी सीरियल के अलावा बॉलीवुड  और मराठी फिल्मों में काम कर चुके हैं।  शिवाजी साटम एक्टिंग फील्ड में आने से पहले सेंट्रल बैंक में बतौर कैशियर की नौकरी कर चुके हैं। उनके नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड है। 2004 में  CID 11 मिनट का पूरा एपिसोड सिंगल शॉट में बिना किसी कट के शूट किया गया था। 
 

3/ 6

शिवाजी साटम ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1988 में आई विजय मेहता की  फिल्म पेस्टनजी से की थी। उन्होंने संजय दत्त की फिल्म वास्तव में उनके पिता का किरदार निभाया था।  शिवाजी CID की शूटिंग के दौरान घायल हो गए थे।

5/ 6

साल 2017 में अफवाह उड़ी थी कि सीआईडी में एसीपी प्रद्युम्न की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो जाएगी। हालांकि, उन्होंने इस तरह की किसी भी खबरों को सिरे से खारिज किया था। उन्होंने कहा था कि ऐसी खबरें उन्हें डिस्टर्ब करती है। 

6/ 6

शिवाजी साटम की फैमिली की बात करें तो उनके बेटे का नाम अभिजीत साटम है। अभीजीत एक्टर के अलावा फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी हैं। उन्होंने कई मराठी फिल्मों को डायरेक्ट किया है। अभिजीत ने मराठी एक्ट्रेस मधुरा वेलणकर से शादी की है। 

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।