लाइव टीवी

Faridabad Crime: अकेली महिला से लूटपाट कर रहे बदमाशों से अकेले भीड़ गए 75 वर्षीय बुजुर्ग, एक बदमाश दबोचा

Updated Jul 12, 2022 | 13:09 IST

Faridabad Crime: पड़ोस के घर में अकेली रहने वाली एक महिला को बंधक बनाकर लूटपाट कर रहे बदमाशों से एक 75 वर्षीय बुजुर्ग अकेले भीड़ गए। इस भीड़त में बुजुर्ग ने एक बदमाश को पड़ोसी की मदद से दबोच लिया। वहीं एक बदमाश भागने में सफल रहा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
लूटपाट कर रहे बदमाशों से अकेले भीड़ गए 75 वर्षीय बुजुर्ग
मुख्य बातें
  • दो बदमाश बिजलीकर्मी बनकर महिला के घर में हुए थे दाखिल
  • अंदर जाने पर बंदूक के दम पर महिला को बंधक बना शुरू कर दी लूट
  • पड़ोसी बुजुर्ग को हुआ शक तो वहां जाकर बदमाशों से अकेले भीड़ गए

Faridabad Crime: बल्लभगढ़ के सेक्टर-चार आर में एक 75 वर्षीय बुजुर्ग ने अपने साहस और हिम्‍मत के बल पर एक बड़ी वारदात को टाल दिया। दरअसल, कुछ बदमाश पड़ोस के घर में रहने वाली एक अकेली बुजुर्ग महिला को बंदूक की नोक पर बंधक बनाकर लूटपाट कर रहे थे। इसकी भनक बुजुर्ग श्रीचंद को लग गई। इसके बाद महिला के घर पहुंचे बुजुर्ग बदमाशों की बंदूक से बगैर डरे उन्‍हें ललकारने लगे, साथ ही शोर मचा लोगों को भी इस लूट की जानकारी देने लगे। इससे डरे बदमाश बाइक से भागने लगे, लेकिन श्रीचंद ने एक बदमाश को भागने से पहले ही पड़ोसियों की मदद से दबोच लिया। घटना के बाद पकड़े हुए बदमाश को पूछताछ के लिए सेक्टर-65 क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है।

क्रांइम ब्रांच ने बताया कि सेक्टर-चार आर में 65 वर्षीय बुजुर्ग जयवती शर्मा पत्नी बलबीर दत्त शर्मा अकेले रहती हैं। उनके पति की मौत हो चुकी है, वहीं तीन बेटियों की शादी हो चुकी है। सोमवार दोपहर दो बजे जयवती रसोई में खाना बना रही थीं। तभी बाइक से पहुंचे दो बदमाशों खुद को बिजलीकर्मी बता घर में घुस गए। बदमाशों ने कहा कि दो माह से बिजली बिल जमा नहीं है, इसलिए कनेक्‍शन काटा जाएगा। जयवती ने कहा कि वह तो नियमित बिल जमा करा रही हैं। इसपर बदमाशों ने कहा कि बिल का रसीद दिखाओ। जयवती जब रसीद लेने घर के अंदर गई तो बदमाश भी पीछे-पीछे अंदर घुस गए। इसके बाद बदमाशों ने महिला पर देशी पिस्तौल तानकर मारने की धमकी देकर लूटपाट शुरू कर दी। बदमाशों ने घर में रखे सोने के कानों के कुंडल, सोने का नाक का बूरा, सोने की अंगूठी और 10 हजार रुपये ले लिए।

अकेले ही बदमाशों से भीड़ गए बुजुर्ग श्रीचंद शर्मा

पड़ोसी बुजुर्ग श्रीचंद शर्मा ने पुलिस को बताया कि वे किसी काम से घर के बाहर आए थे, तभी पड़ोसी महिला की डरी हुई आवाज सुनी। साथ ही किसी और की भी आवाज आ रही थी। संदेह होने पर वे महिला के घर गए तो दरवाजा अंदर से बंद था, उन्‍होंने दरवाजा खोलने को कहा, लेकिन किसी ने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद बुजुर्ग श्रीचंद ने जब दरवाजा तोड़ने की धमकी दी, तो एक बदमाश ने दरवाजा खोला। श्रीचंद ने बताया कि बदमाशों ने मुझे देख लिया था और बुजुर्ग समझ सोचा होगा कि मुझे आसानी से काबू कर लेंगे, लेकिन दरवाजा खुलते ही वे बदमाशों से भिड़ गये। श्रीचंद ने बताया कि इस दौरान बदमाश के कट्टे से गोली निकल कर नीचे गिर गई। श्रीचंद भीड़त के दौरान जोर-जोर से चिल्‍ला रहे थे, जिससे शोर-गुल सुन एक अन्य पड़ोसी भी मदद के लिए पहुंच गया। दोनों ने मिलकर एक बदमाश को दबोच लिया, वहीं दूसरा बदमाश मोटरसाइकिल पर नकदी व आभूषणों को लेकर भागने में सफल रहा। सेक्टर-65 क्राइम ब्रांच इंचार्ज ब्रह्म यादव के अनुसार इस वारदात में कौन-कौन संलिप्त हैं, इसकी जांच की जा रही है।