लाइव टीवी

Faridabad Crime News: खत्म हुआ गद्दार कैशियर का खेल, अपने ही फैक्ट्री मालिक को लूटा था

Updated Apr 14, 2022 | 14:28 IST

Faridabad News: अपने ही फैक्ट्री मालिक का विश्वास जीतकर उसे लूटने वाला क्रिमिनल कैशियर मुनीत आखिरकार सेक्टर 58 थाना पुलिस के हाथ लग ही गया। पुलिस ने मुनीत से लूट की राशि भी बरामद कर ली है। लूट के बाद आरोपित अपने घर में ही छिपा बैठा था।

Loading ...
कैशियर ने लूटे 50 लाख रुपये
मुख्य बातें
  • कार चालक के साथ मारपीट कर छीन ली थी कार व पैसे
  • घटना को छिपाने के लिए रची साजिश और कार को लगा दी आग
  • पुलिस ने दबिश देकर घर से की आरोपी की गिरफ्तारी

Faridabad News: साजिश रचकर अपने ही फैक्ट्री मालिक को लूटने वाले कैशियर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कैशियर ने 50 लाख रुपये लूटे थे, जिसमें से सेक्टर-58 थाना पुलिस ने 45 लाख रुपये बरामद कर लिए हैं। मुनीत नाम का यह आरोपित कैशियर पलवल के गांव खटैला का रहने वाला था। आरोपित ने 28 मार्च को फैक्ट्री मालिक के चालक से कार और रुपये लूटे थे और कार को दिल्ली ले जाकर आग लगा कर फरार हो गया था। पुलिस को तब से इस कैशियर की तलाश थी।

ऐसे दिया लूट को अंजाम

पुलिस ने बताया कि सेक्टर-14 निवासी योगेश कुमार की सेक्टर-25 में फैक्ट्री है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि मुनीत नाम का व्‍यक्ति उनकी फैक्ट्री में काफी समय से कैशियर था। मुनीत पर वह विश्वास करते थे, इसलिए वह घर की बातें भी जानता था। मैं दिल्‍ली में रहने वाली अपनी बेटी के पास 50 लाख रुपये और जेवरात भेज रहा था, जिसकी जानकारी मुनीत को भी थी। योगेश ने बताया कि 28 मार्च को मेरा चालक विष्णु कार में रुपये और जेवरात लेकर दिल्ली के लिए रवाना हुआ। जैसे ही वह फैक्ट्री से बाहर निकला मुनीत ने मारपीट कर विष्णु से कार की चाबी छीन ली और कार लेकर भाग गया।

घर वालों ने दी थी धमकी

रुपये कार में ही रखे हुए थे। यहां से कार ले जाकर आरोपित ने षड्यंत्र के तहत दिल्‍ली के विजयघाट पर कार में आग लगा दी और राहगीर से मालिक को फोन कराकर इसकी सूचना दी;  पुलिस ने बताया कि आरोपित की योजना यह साबित करने की थी कि सारे रुपये कार में ही जल गए। वहीं घटना के बाद आरोपित का पिता व बड़ा भाई फैक्ट्री पहुंचे और फैक्ट्री मालिक को धमकी दी कि मुनीत गायब है। अगर उसे कुछ हुआ तो फैक्ट्री में आग लगा देंगे। इधर, कार चालक विष्णु ने फैक्ट्री मालिक को मुनीत द्वारा कार छीनने की जानकारी पहले ही दे दी थी। इसके बाद उन्होंने मुनीत के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी। 

घर में ही छिपा था आरोपित

पुलिस ने मामला दर्ज कर  आरोपित की तलाश शुरू कर दी। लगातार दबिश के बाद आरोपित को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उसके पास से 45 लाख रुपये भी बरामद किए। पुलिस ने आरोपित को अदालत से दो दिन की रिमांड पर लेकर अब पूछताछ कर रही है।