लाइव टीवी

Faridabad Police Attack: सगाई समारोह से लौट रहे युवकों पर पुलिस का हमला, एक युवक ने खोई आंख, जांच के आदेश

Updated Jun 04, 2022 | 15:00 IST

Faridabad Police Attack: बल्लभगढ़ में सगाई समारोह से लौट रहे युवकों पर पुलिसकर्मियों द्वारा हमला करने के आरोप की जांच शुरू हो गई है। डीसीपी ने इसकी जिम्‍मेदारी एसीपी को सौंपी है। इस घटना में एक युवक की आंख की रोशनी चली गई है। डीसीपी ने एक माह में जांच पूरी कर कार्रवाई का निर्देश दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
युवकों पर पुलिस हमले की एसीपी करेंगे जांच
मुख्य बातें
  • पुलिस के हमले में गई युवक के आंख की रोशनी
  • आरोप:पुलिसकर्मियों ने चलती कार पर किया था डंडे से हमला
  • एसीपी को एक माह में जांच पूरी कर कार्रवाई का आदेश

Faridabad Police Attack: बल्लभगढ़ इलाके में सगाई समारोह से वापस लौट रहे चार युवकों पर हमले के मामले में डीसीपी बल्लभगढ़ ने जांच के आदेश देते हुए आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके लिए एसीपी को जांच अधिकारी नियुक्‍त किया गया है। एसीपी को अपनी जांच एक माह के अंदर पूरी करनी होगी।बता दें कि पुलिस चौकी सेक्टर 7 के एएसआई व उनकी टीम के खिलाफ कार सवार युवकों पर हमला करने का आरोप है।

इस हमले में घायल एक युवक की आंखों की रोशनी चली गई है। पीड़ितों ने इस मामले की शिकायत सेक्टर-8 थाने में की थी, लेकिन कई दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस द्वारा कार्रवाई करना तो दूर शिकायत तक दर्ज नहीं की गई, जिसके बाद पीड़ितों ने इस मामल की शिकायत डीसीपी बल्लभगढ़ को कर कार्रवाई की मांगी की। डीसीपी ने अब एसीपी को एक माह के अंदर जांच कर कार्रवाई का आदेश दिया है।

चलती कार पर हमला करने का आरोप

शिकायतकर्ता गांव साहुपुरा निवासी लक्ष्मण ने डीसीपी को दी शिकायत में बताया कि उनका बेटा 25 मई को अपने दोस्तों के साथ सराय ख्वाजा में आयोजित एक सगाई समारोह में गया हुआ था। वहां से रात में वापस लौटते समय गुडईयर चौक स्थित एक पेट्रोल पंप के पास सभी युवक खड़े होकर आपस में बात कर रहे थे। उसी समय वहां पर सेक्टर 7 पुलिस चौकी की पीसीआर आई। पुलिसकर्मियों ने लड़कों से पूछाना शुरू किया कि यहां क्यों खड़े हो। जिसके बाद कार में सवार चारों लड़के गाड़ी में बैठकर चल दिए। आरोप है कि पुलिस ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया और पीसीआर में तैनात पुलिसकर्मियों ने डंडों से कार पर हमला कर दिया। जिससे खिड़की का शीश टूटकर युवकों को जा लगा। कांच का एक टुकड़ा शिकायकर्ता के बेटे हरकेश की बाई आंख में चला गया, जिससे आंख की रोशनी चली गई। इसके बाद पुलिस चारों युवकों को पकड़कर सेक्टर 7 पुलिस चौकी ले गई और सुबह तक बैठाए रखा। सुबह जब परिजनों को इसकी जानकारी मिली तो सभी को छुड़ाया गया। इन युवकों पर पुलिस ने लापरवाही से वाहन चलाने व बवाल फैलाने का मामला दर्ज किया है।