लाइव टीवी

Auto Fare Hiked in Faridabad: फरीदाबाद में ऑटो का किराया हुआ डबल, यात्रियों और ऑटो चालको में बन रहा झड़प का कारण

Updated Apr 06, 2022 | 19:22 IST

Auto Fare Hiked in Faridabad: 4 महीने में 30 रुपये की बढ़ोतरी होने से ऑटो चालक भी परेशान हैं। उनके लिए अब खर्च निकालना मुश्किल हो गया है। ऑटो में अभी तक कम से कम दूरी का किराया 10 रुपये है। जिससे खर्च तक नहीं निकलता। इसलिए ऑटो वालों ने बल्लभगढ़ से फरीदाबाद आने-जाने के लिए दोगुना किराया कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
सीएनजी के दाम बढ़ने से ऑटो का बढ़ा किराया
मुख्य बातें
  • फरीदाबाद में ऑटो का रेट डबल होने से बढ़ी यात्रियों की परेशानी
  • सीएनजी का रेट बढ़ने के कारण ऑटो चालको ने बढ़ाया रेट
  • ऑटो चालकों और यात्रियों में झगड़े का कारण बन रहा किराया

Auto Fare Hiked in Faridabad: पिछले 10 दिनों से लगातार बढ़ती पेट्रोल, डीजल के साथ सीएनजी की कीमतों ने एक तरफ जहां आम घरों का बजट बिगाड़ दिया है, वहीं अब यह कई जगह झगड़े का कारण भी बन रही हैं। सीएनजी के रेट बढ़ने के कारण फरीदाबाद के ऑटो चालकों ने किराया का रेट डबल कर दिया है।

जिस कारण से लोगों को अब न्यूनतम किराया 10 रुपये की जगह 20 रुपये देना पड़ रहा है। किराये में हुई ये बढ़ोत्‍तरी अब यात्रियों और ऑटो चालकों के बीच झगड़ा का कारण बन रही हैं। ऑटो चालक जहां किराया में हुई इस बढ़ोत्‍तरी को अपनी मजबूरी बता रहे हैं, वहीं पहले से परेशान आम लोग इस डबल किराये को नहीं झेल पा रहे हैं।

बता दें कि फरीदाबाद में ऑटो लाइफ लाइन का प्रमुख हिस्सा हैं। यहां प्रतिदिन करीब 1 लाख से ज्‍यादा ऑटो सड़कों पर दौड़ते हैं। आज से करीब चार माह पहले तक सीएनजी का रेट जहां 45 रुपये प्रति किलो था, वहीं अब यह 77 रुपये से ज्‍यादा हो गया है। पिछले 10 दिनों से सीएनजी का रेट लगातार बढ़ रहा है, जिस कारण से अब मजबूरन ऑटो चालकों ने भी किराये में बढ़ोतरी कर दी है।

ऑटो चालकों पर पड़ रही है महंगाई की मार

इस बढ़ोत्‍तरी से सबसे ज्‍यादा परेशानी दैनिक यात्रियों को हो रही है। अभी तक जहां उन्‍हें अप और डाउन के रूप में मिलाकर 20 रुपये देने पड़ते थे, वहीं अब 40 रुपये देने पड़ रहे हैं। वहीं ऑटो चालकों का कहना है कि सीएनजी के रेट में हो रही बढ़ोत्‍तरी के कारण अब उनके लिए अब खर्च निकालना मुश्किल हो गया है। जिस कारण से रेट बढ़ाना पड़ा ।

रेट को लेकर होती है झड़प

ऑटो का रेट जबसे बढ़ा है दैनिक यात्रियों के साथ ऑटो चालक भी परेशान हो गए हैं। ऑटो चालक राधे ने बताया कि यात्री जिस रूट पर पहले 10 रुपये देते थे अब उस रूट पर 20 रुपये देने को तैयार नहीं होते, वे बहस करने लगते हैं। कई बार तो लोग हाथ उठाने की भी कोशिश करते हैं। सीएनजी के बढ़ते रेट के बारे में बताने के बाद भी कुछ लोग मानने को तैयार नहीं होते, जिससे हम लोगों की मुश्किलें अब बढ़ गई हैं।